featured क्राइम अलर्ट देश बिहार

बिहार: लखीसराय में पुलिस व नक्सलियों में मुठभेड़, 1 हार्डकोर नक्सली की मौत

unnamed 5 बिहार: लखीसराय में पुलिस व नक्सलियों में मुठभेड़, 1 हार्डकोर नक्सली की मौत

बिहार: लखीसराय जिले में आज नक्सल प्रभावित क्षेत्र पीरी बाजार में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में पुलिस ने एक हार्डकोर नक्सली को मार गिराया है। इस मुठभेड़ के बाद पुलिस नक्सली के पास से एक AK-47 और कुछ अन्य हथियार भी बरामद किए।

डीलर की जगह बेटे का कर लिया अपहरण
नक्सलियों ने एक डीलर के बेटे का अपहरण कर लिया था। इसी को लेकर मुठभेड़ हुई, जिसमें एक नक्सली मारा गया। जानकारी के अनुसार पीरी बाजार थाना क्षेत्र के चौखरा गांव में शनिवार की रात करीब साढ़े नौ से दस बजे के आसपास करीब 15 से 20 नक्सली स्थानीय डीलर भागवत महतो का अपहरण करने पहुंचे थे, लेकिन वे घर में मौजूद नहीं थे। इसी वजह से नक्सलियों ने भागवत के 25 वर्षीय पुत्र दीपक का अपहरण कर लिया। नक्सली वारदात के बाद परिजनों ने थाना में ही मौजूद थानाध्यक्ष को सारी जानकारी दी।

 

फायरिंग में एक नक्सली ढेर
इस बाबत थानाध्यक्ष को जब जानकारी मिली तो वह सुरक्षा बलों के साथ कार्रवाई के लिए निकल पड़े। तभी पुलिस को जानकारी मिली थी कि किडनैपर्स उसे चौखरा के नजदीक ही भगतपुर से सटे पहाड़ी की तरफ ले गए। रात को ही सूचना पर पुलिस ने चौखरा के नजदीक ही भगतपुर से सटे पहाड़ी की तरफ अपहरणर्ताओं का पीछा किया। वहां नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। इसके बाद बचाव में पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। फायरिंग में एक नक्सली ढेर हो गया। इसके बाद नक्सली डीलर के बेटे को लेकर जंगल की ओर भाग निकले।

दीपक की बरामदगी की कोशिश जारी: एसपी
एसपी सुशील कुमार ने बताया कि दीपक की बरामदगी की हमारी लगातार कोशिश है। हमारे अभियान दल ने त्वरित कार्रवाई करते हुए नक्सलियों को पहले आत्मसमर्पण की चेतावनी दी, जिसके बाद मुठभेड़ हुआ है। दोनों ओर से फायरिंग हुई है, जिसमें एक नक्सली की मौत हुई है। अभी एसएसबी, सीआरपीएफ, एसटीएफ और अभियान दल की टीम की संयुक्त कार्रवाई चिह्नित ठिकानों पर की जा रही है।

Related posts

शिवपाल के तेवर नरम पड़ते ही अखिलेश ने किए आईएएस के तबादले

shipra saxena

बकरीद के दिन सेना पर पथराव, आतंकी मूसा के लगे नारे

Pradeep sharma

जेडीयू के हमले पर तेजस्वी ने नीतीश को घेरा, नीतीश बताऐ कौन हैं अर्चना-उपासना

Breaking News