September 23, 2021 7:30 am
featured देश

कोझिकोड प्लेन क्रैश को हत्या क्यों बता रहे एक्सपर्ट?

keral 2 कोझिकोड प्लेन क्रैश को हत्या क्यों बता रहे एक्सपर्ट?

केरल के कोझिकोड में हुए प्लेन क्रैश में 18 लोग जान गवां चुके हैं तो कई सारे लोग जिंदगी और मौत के बीच की जंग लड़ रहे हैं। इस हादसे ने पूरे देश सहित दुनिया को हिला दिया है। इस बीच इस हादसे को लेकर एक ऐसा बयान आया है। जिसने नई बहस छेड़ दी है।

keral 1 कोझिकोड प्लेन क्रैश को हत्या क्यों बता रहे एक्सपर्ट?
एयर सेफ्टी एक्सपर्ट कैप्टन मोहन रंगनाथन ने एक बातचीत में कहा कि, कोझिकोड जैसे विमान हादसे पटना और जम्मू जैसे एयरपोर्ट पर भी हो सकते हैं। रंगनाथन सिविल एविएशन मिनिस्ट्री की ओर से गठित सेफ्टी अडवाइजरी कमिटी के भी सदस्य हैं। उन्होंने 9 साल पहले ही चेतावनी दी थी कि कालीकट एयरपोर्ट लैंडिंग के लिए सुरक्षित नहीं है।रंगनाथन ने कहा, ”चेतावनी को नजरअंदाज कर दिया गया। मेरे विचार से यह दुर्घटना नहीं, हत्या है। उनके अपने ऑडिट ने भी सुरक्षा मुद्दों को उठाया था।” उन्होंने यह भी कहा कि इस हादसे को रोका जा सकता था। रंगनाथन ने बताया कि कैसे ‘टेबल टॉप रनवे’ में जगह की कमी होती है और इसलिए अधिक सुरक्षात्मक उपायों की आवश्यकता होती है।
उन्होंने कहा, ”कोझिकोड में रनवे के बाद 70 मीटर गहरी खाई है, मैंगलोर में तो गहराई 70 मीटर है। यदि कोई विमान रनवे से आगे निकल जाए तो बचने की कोई संभावना नहीं होती।” एक बार फिर चेताते हुए रंगनाथन ने कहा, ”अगला बड़ा हादसा पटना या जम्मू एयरपोर्ट पर हो सकता है। दोनों ही खतरनाक एयरपोर्ट हैं और इनके सुरक्षा के उपाय नहीं हैं।”

आपको बता दें, केरल में कोझिकोड एयरपोर्ट पर एअर इंडिया का विमान रनवे पर फिसल गया था। जिसके कारण एक बड़ी दुर्घटना देखने को मिली है। रनवे पर विमान के फिसलने के बाद विमान क्रैश हो गया और दो हिस्सों में टूट गया। वंदे भारत मिशन के तहत विमान दुबई से आ रहा था, जिसमें 190 लोग सवार थे. इस हादसे में कई लोग घायल हो गए हैं। वहीं प्लेन हादसे में दोनों पायलट समेत अब तक 18 लोगों की जान जा चुकी है।

https://www.bharatkhabar.com/a-large-scale-conspiracy-of-terror-in-kashmir/
ये हादसा इतना खतरनाक था कि, चशमदीदों के इसे देखते ही होश उड़ गये। हालाकि इस घटना के पीछे से कारणों की अभी जांच की जा रही है। बहुत जल्द हम सभी के सामने इस हादसे के सही कारण होंगे।

Related posts

हनुमान जी के इस मंदिर में चोला चढ़ाने के लिए 26 साल इंतेजार करते हैं भक्त, जानें मंदिर की कई और दिलचस्प बातें

rituraj

नीति आयोग की प्रगति की समीक्षा करेंगे प्रधानमंत्री

bharatkhabar

बिहारः प्रेमिका को आकर्षित करने के लिए हाथों में पिस्टल लेकर फोटो खिंचवाने वाला गिरफ्तार

mahesh yadav