February 27, 2024 2:05 am
Breaking News featured देश भारत खबर विशेष राज्य

गुफा में 17 घंटे मेडिटेशन करने के बाद मोदी आए बाहर, बोले मैँ भगवान से कभी कुछ नहीं मांगता

modi in cage kedarnath meditation गुफा में 17 घंटे मेडिटेशन करने के बाद मोदी आए बाहर, बोले मैँ भगवान से कभी कुछ नहीं मांगता

एजेंसी, केदारनाथ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ व बदरीनाथ की धार्मिक यात्रा पर हैं। शनिवार को केदारनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक करने के बाद पीएम मोदी ने यहां की गुफा में 17 घंटे का ध्यान लगाया। इसके बाद रविवार सुबह गुफा से बाहर आकर पीएम मोदी ने लंबा रास्ता पैदल तय किया और गुफा में अपनी साधना के बारे में जानकारी साझा की।
चुनावी माहौल में इस साधना के जरिए मोदी ने क्या कामना की, जब यह सवाल उनसे किया गया तो पीएम मोदी ने बहुत ही अलग जवाब दिया। पीएम मोदी से पूछा गया कि आपने जीत की कामना नहीं की, तो इस पर मोदी ने कहा कि मैं जब भगवान के चरणों में आता हूं तो कभी कुछ मांगता नहीं हूं। मैं कभी कुछ मांगता नहीं हूं और मांगने की प्रवृत्ति से मैं सहमत भी नहीं हूं क्योंकि उसने (भगवान) आपको मांगने नहीं, देने योग्य बनाया है।
पीएम मोदी ने ये भी कहा कि इस धरती से मेरा एक विशेष नाता रहा है। कल से मैं गुफा में रहने एकांत के लिए चला गया था। उस गुफा से 24 घंटे बाबा दर्शन किए जा सकते हैं। वर्तमान में क्या हुआ मैं उससे बाहर था, अपने आप में था।
उन्होंने कहा कि विकास का मेरा मिशन, प्रकृति पर्यावरण और पर्यटन। आस्था और श्रद्धा को और अधिक संभालने के लिए क्या कर सकते हैं, आध्यात्मिक चेतना में इजाफा नहीं कर सकते हैं लेकिन रुकावटे डालने से रोक सकते हैं। मैं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से काम का जायजा लेता रहता हूं।
पीएम ने कहा कि कपाट खुलने से पहले सैकड़ों लोगों को काम करना पड़ता है, आम लोगों की सुविधा का ध्यान रखना पड़ता है। मैं कभी कुछ मांगता नहीं, मांगने की प्रवृत्ति से सहमत नहीं हूं। प्रभु ने हमें मांगने नहीं देने योग्य बनाया है।

Related posts

संयुक्त राष्ट्र के आगे झुका पाक, हाफिज को किया आतंकी घोषित

Vijay Shrer

Deoghar Airport: आज पीएम मोदी करेंगे देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन, 16800 करोड़ रुपये से अधिक का करेंगे अनावरण

Rahul

भाजपा सांसद रमेश विधूड़ी ने केजरीवाल को दी गालियां

shipra saxena