Breaking News featured देश

कांग्रेस के बाद अब शिवसेना में शामिल हुईं एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर, सीएम ठाकरे की मौजूदगी में ली शिवसेना की सदस्यता

fabbd451 2b2b 4e6e b377 09455bb637a3 कांग्रेस के बाद अब शिवसेना में शामिल हुईं एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर, सीएम ठाकरे की मौजूदगी में ली शिवसेना की सदस्यता

मुबंई। फिल्म इंडस्ट्री के कलाकार भी अब भारतीय राजनीति में दिलचस्बी लेने लगे है। जिसके चलते एक के एक कई दिग्गज कलाकार राजनीति में शामिल हो गए। देश की राजधानी दिल्ली में इस समय किसानों द्वारा केंद्र सरकार के कृषि कानून का विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। इसी बीच आज बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडर शिवसेना में शामिल हो गईंं। उर्मिला के शिवसेना में शामिल होने की चर्चाएं पिछले कई दिनों से सामने आ रही थीं। लेकिन आज शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में उर्मिला मातोंडकर शिवसेना में शामिल हुईं। वहीं उर्मिला मातोंडकर को शिवसेना विधान परिषद में भेजने की तैयारी में है।

उर्मिला को विधान परिषद में भेजना चाहती हैं शिवसेना-

बता दें कि अभिनेता से नेता बनीं उर्मिला मातोंडकर पहले भी राजनीतिक पारी खेल चुकी हैं। इसके अलावा उर्मिला लोकसभा चुनाव भी लड़ चुकी हैं। वहीं अब एक नए सफर की शुरुआत करते हुए मुंबई में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री में उर्मिला ने सीएम ठाकरे की मौजूदगी में शिवसेना की सदस्यता ली। वहीं हाल ही में उर्मिला ने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी और अब वह शिवसेना का दामन थाम चुकी हैं। दरअसल, उर्मिला मातोंडकर को शिवसेना विधान परिषद में भेजना चाहती हैं। हाल ही में राज्यपाल कोटे से विधान परिषद में नियुक्त किए जाने वाले 12 सदस्यों के नाम की लिस्ट महा विकास अघाड़ी सरकार ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को सील बंद लिफाफे में सौंपी थी। इसमें शिवसेना ने उर्मिला मातोंडकर को अपने कोटे से उमीदवार बनाया है।

लोकसभा चुनाव लड़ चुकी हैं उर्मिला-

वहीं उर्मिला मातोंडकर इससे पहले भी राजनीतिक पारी खेल चुकी हैं। उर्मिला लोकसभा चुनाव भी लड़ चुकी हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में उर्मिला ने कांग्रेस की टिकट पर मुंबई उत्तर से चुनाव लड़ा था। हालांकि उर्मिला को हार का सामना करना पड़ा था और बीजेपी के गोपाल शेट्टी ने उन्हें हरा दिया था।

Related posts

मुख्यमंत्री ने शहीद जितेन्द्र सिंह की मॉ-पत्नी एवं बच्चों को ढांढस बंधाया

mahesh yadav

हिमाचल चुनाव: वीरभद्र सिंह की संपत्ति में आई भारी गिरावट

Pradeep sharma

UP News: वरिष्ठ आईएएस सेल्वा कुमारी जे बनी मेरठ की कमिश्नर

Rahul