featured धर्म

21 जून को पड़ने वाले सूर्य ग्रहण से नहीं होगा कोई नुकसान..

soler 1 21 जून को पड़ने वाले सूर्य ग्रहण से नहीं होगा कोई नुकसान..

21 जून को साल का पहला सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है। जिसको लेकर तरह-तरह के दावे किए जा रहे हैं। कोई दुनिया को खत्म करने की बात कर रहा है तो कई कोरोना के खत्म होने का दावा कर रहा है।इसके साथ ही कुछ ज्योतिषियों का मानना है कि, 21 जून को लगने वाले सूर्य ग्रहण से भयंकर प्राकृतिक आपदाएं आ सकती हैं।

abhigya 21 जून को पड़ने वाले सूर्य ग्रहण से नहीं होगा कोई नुकसान..

इस बीच 14 साल के ज्योतिषि अभीज्ञ ने सूर्य ग्रहण को लेकर बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि, सूर्य ग्रहण से कोई खास प्रभाव नहीं पड़ने वाला है। अभीज्ञ ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड करते हुए कहा है कि, प्रिय दोस्तों, यह एक खतरनाक ग्रहण नहीं है। केवल थोड़े से प्रभाव पर ध्यान दिया जा सकता है। दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र के लोग के बड़े समूह बृहत्संहिता के अनुसार प्रभावित हो सकते हैं।

इसका प्रभाव लोगों के लिए पेट की समस्याएं ला सकता है। इसके साथ ही भारत और चीन का विवाद भी बढ़ सकता है।
अभीज्ञ का कहना है कि, ये ग्रहण एक उप ग्रहण ग्रहण है जिससे केवल ग्रहण की अवधि में सावधान रहने की जरूरत है।
क्योंकि इस ग्रहण का ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ेगा।

यह सूर्य ग्रहण भारत, मध्य अफ्रीकी गणराज्य, कांगो, इथियोपिया, पाकिस्तान और चीन सहित अफ्रीका के कुछ हिस्सों में दिखाई देगा। सूर्य ग्रहण का समय सुबह 10 बजकर 31 मिनट से शुरू होकर दोपहर दो बजकर चार मिनट तक रहेगा. हालांकि इस बार सूर्यग्रहण रविवार को लग रहा है। ऐसे में शनिवार, 20 जून को ही रात 10 बजकर 20 मिनट से सूतक काल शुरू हो जाएगा।

इसके साथ ही अभीज्ञ ने बता कि, सूर्य ग्रहण के दौरान क्या न करें?
ग्रहण को लेकर अलग-अलग मान्यताएं हैं. ग्रहण के दौरान कुछ भी खाने-पीने की मनाही हैं। ग्रहण के दौरान अपने घरों में ही रहना चाहिए। इसके अलावा, दरभा घास या तुलसी के पत्तों को खाने और पानी में डाल दिया जाता है, ताकि ग्रहण के दुष्प्रभाव से बचा जा सकें।

कई लोग ग्रहण खत्म होने के बाद स्नान करने में विश्वास करते हैं और नए कपड़े पहनते हैं। इसी तरह सूर्य देव की उपासना वाले मंत्रों का उच्चारण भी ग्रहण के दौरान किया जाता है।

https://www.bharatkhabar.com/20-casualties-confirmed-indian-army-soldiers/
अभीज्ञ का मानना है कि, ये सूर्य ग्रहण ज्यादा प्रभावित नहीं करेगा । इसलिए सूर्य ग्रहण के समय जो बातें की जाती उन्हें न करें।

Related posts

IT Raid In Rampur: आजम खान के करीबियों के करीबियों के ठिकानों पर आईटी की छापेमारी

Rahul

निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद बोले- फिर NDA गठबंधन की बनेगी सरकार, वोटर असली भगवान

Saurabh

नौजवानों के सपनों का देख रहा हूं ‘न्यू इंडिया’ : पीएम मोदी

Rahul srivastava