January 20, 2022 12:46 am
featured यूपी

श्रीराम के नाम पर करोड़ों का घोटाला, आप सांसद बोले- दो करोड़ की जमीन 18.5 करोड़ में खरीदी  

श्रीराम के नाम पर करोड़ों का घोटाला, आप सांसद बोले- दो करोड़ की जमीन 18.5 करोड़ में खरीदी  

लखनऊ: आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी व राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने रविवार को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण को लेकर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्‍होंने गोमती नगर क्षेत्र स्थित पार्टी कार्यालय पर प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की थी।

करोड़ों रुपए के गमन का आरोप

आप सांसद संजय सिंह ने इस दौरान अयोध्या में बन रहे भगवान राम के मंदिर को लेकर एक बड़ा खुलासा किया। उनका दावा है कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ के महासचिव चंपत राय ने मंदिर निर्माण के लिए खरीदी गई जमीन में करोड़ों रुपए गमन किए हैं।

राज्‍यसभा सांसद ने आरोप लगाते हुए कहा कि, दो करोड़ की खरीदी गई जमीन को कुछ ही मिनटों बाद ट्रस्ट को 18.5 करोड़ रुपए में बिक्री के लिए एग्रीमेंट किया गया है। इसलिए उनका नाम चंपत राय नहीं बल्कि ‘नटवरलाल’ होना चाहिए।

दो करोड़ की जमीन 18.5 करोड़ में खरीदने का आरोप

संजय सिंह ने कहा कि, रवि मोहन तिवारी और सुल्‍तान अंसारी द्वारा दो करोड़ रुपए में खरीदी गई जमीन, जिसकी मालियत पांच करोड़ रुपए है से चंपत राय ने पांच मिनट के बाद 18.5 करोड़ में खरीद ली और 17 करोड़ रुपए आरटीजीएस किए गए। उन्होंने यह भी कहा कि, मेयर ऋषिकेश उपाध्याय जो कि बैनामा में गवाह थे वही ट्रस्ट की खरीद में गवाह बने हैं।

CBI-ED से मामले की जांच की अपील

आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि, भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए गरीबों ने आस्था के नाम पर करोड़ों रुपए का चंदा दिया है। इसमें भ्रष्टाचार किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन्‍होंने इस मामले की जांच सीबीआइ और ईडी से कराने की मांग की है।

Related posts

आरोपों में फिर घिर रहा है इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय, जानिए क्या है मामला

Aditya Mishra

भारत में बन रही कोरोना वैक्सीन, जानिए कब और कैसे करेगी काम?

Mamta Gautam

अगर तनाव और चिंता से चाहते हैं छुटकारा, तो ये उपय जरूर अपनाना

Rani Naqvi