Breaking News featured भारत खबर विशेष यूपी

छात्रों को फ्री लैपटॉप देने की योजना का ऐलान संभव , 21 फरवरी को सदन में होगा बजट पेश

cm yogi adiyanath छात्रों को फ्री लैपटॉप देने की योजना का ऐलान संभव , 21 फरवरी को सदन में होगा बजट पेश

लखनऊ – इस बार बजट में युवाओं के लिए योगी सरकार पिटारा खोल सकती है। योगी सरकार इस बार के बजट में हर जिले में 1000 विद्यार्थियों को टेबलेट देने का एलान कर सकती है। साथ ही बतादे कि विधानसभा चुनाव 2017 में भाजपा ने लोक कल्याण संकल्प पत्र में मुफ्त लैपटॉप और इंटरनेट योजना का वादा किया था। यह बजट योगी सरकार के कार्यकाल का अंतिम बजट है। जिसको लेकर और भी योजनाओ की भविष्यवाणी की जा सकती है।

सदन में वित्तमंत्री सुरेश खन्ना वित्तीय वर्ष 2021-22 का बजट करेंगे पेश –
सदन में हर बार की तरह इस बार भी वित्त मंत्री सुरेश खन्ना वित्तीय वर्ष 2021-22 का बजट पेश करेंगे। उसमें किन योजनाओं में सरकार ज्यादा पैसा अलॉट करेगी या फिर कौन से सेक्टर सरकार की प्राथमिकताओं में रहेंगे। इन सब बातो का ज़िक्र किया जायेगा। साथ ही आपको यह भी अवगत करा दे कि पिछले दिनों सदन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने 45 पन्नों का अपना अभिभाषण लगभग 45 मिनट में पूरा किया। इस दौरान सदन में हंगामा होता रहा लेकिन राज्यपाल ने अपना अभिभाषण पूरा पढ़ा। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा कि योगी सरकार ने अयोध्या के विकास के लिए जो काम किया है वो सराहनीय है। इससे साफ पता चलता है कि इस बार के बजट में अयोध्या के विकास के लिए सरकार एक अच्छा खासा फंड दे सकती है।

पिछले बजट से बढ़ा होगा इस बार का बजट –
उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी की नजर योगी सरकार के अगले बजट पर है। ऐसे में इस बजट को सबसे खास बनाने की कोशिश है। वित्तीय वर्ष 2021-22 में योगी सरकार के मौजूदा कार्यकाल का आखिरी बजट होगा। ऐसे में विधानसभा चुनाव से पहले के इस बजट को सबसे खास बनाने की कोशिश शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि यह बजट नए रूप में पेश किया जा सकता है। इसमें हर गांव, घर, परिवार की बात होगी तो उद्यमी, किसान, महिला, नौजवान की चिंता भी नजर आएगी। व्यापारी और बेरोजगार के लिए कुछ खास होगा तो बेसहारा की सहारा बनने वाली कोई न कोई सौगात भी संभव है। साथ ही आपको ये भी बता दे कि सरकार के पिछले बजट का आकार 5.12 लाख करोड़ रुपये था। अनुमान लगाया जा रहा है कि बजट का आकार 5.5 से 5.6 लाख करोड़ रुपये हो सकता है। हालांकि चुनावी वर्ष में हौसला दिखाते हुए सरकार इससे बड़े आकार का बजट भी प्रस्तुत कर सकती है।

Related posts

सोनम कपूर ने ट्रंप को बताया मूर्ख, कहा-भारत से कुछ सीखें

Vijay Shrer

29 अक्टूबर 2021 का राशिफल : कई राशि के जातकों के लिए बन रहा है रोजगार का योग, जानें आज का राशिफल

Neetu Rajbhar

कर्नाटक चुनाव: येदियुरप्पा होंगे बीजेपी के सीएम उम्मीदवार, शाह ने किया ऐलान

Breaking News