featured देश राज्य

जाट आरक्षण पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक

jat reservation जाट आरक्षण पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक

पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट के ने जाट समेत 6 जातियों की आरक्षण की मांग पर फिलहाल रोक लगा रखी है। लेकिन कोर्ट के फैसले के बाद जाट नेताओं में खासा रोष देखा जा रहा है। जाट नेताओं का कहना है कि जाटों समाज को कोर्ट से काफी उम्मीद थी लेकिन उनकी उम्मीद कोर्ट ने तोड़ दी है। वही अब इस मामले में प्रदेश सरकार से बात की जाएगी। हाईकोर्ट के फैसले में यह रोक 31 मार्च 2018 तक जारी रहेगी।

jat reservation जाट आरक्षण पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक
jat reservation

हरियाणा सरकार द्वारा जाटों समेत 6 जातियों को 10 प्रतिशत का आरक्षण दिया गया था लेकिन इस फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है। माना जा रहा है कि आरक्षण की मांग पर रोक लगाने की आशंका जाट नेता पहले से ही लगा रहे थे, जिसके बाद अब जाट नेता तीन सितंबर को हरियाणा के झज्जर में रैली करने वाले हैं।

कोर्ट के फैसले के बाद हरियाणा के झज्जर में होने वाली रैली में हिंसा की भी आशंका जताई जा रही है। आपको बता दें कि हरियाणा सरकार ने जाट के साथ बिश्नोई, त्यागी, जाट सिख, मुस्लिम जाट-मुल्ला जाट को आरक्षण देने के लिए शेड्यूल तीन जारी किया गया था। वही कोर्ट में हरियाणा जाटों समेत अन्य जातियों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने पर सुनवाई की जा रही थी। जिसके बाद डिवीजन बेंच ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है।

Related posts

जानिए क्या है कमिश्ननर सिस्टम, यूपी के इन दो बड़े शहरोंं में जल्द होगा लागू

Rani Naqvi

सरकार ने जाकिर नाईक पर कसा शिकंजा, संस्था पर लगाया 5 साल का बैन

shipra saxena

तेजस्वी यादव के नेतृत्व में लड़ा जाएगा 2025 का चुनाव- नीतीश कुमार

Rahul