featured देश बिहार

जेडीयू से बाहर हुए पूर्व मंत्री-सांसद समेत 21 बागी

स मननममनव जेडीयू से बाहर हुए पूर्व मंत्री-सांसद समेत 21 बागी

बिहार। बिहार में इन दिनों राजनीतिक उथल-पुथल मचा हुआ है। आए दिन बिहार की राजनीति में कोई ना कोई नया मोड सामने आ रहा है। ऐसे में पूर्व अध्यक्ष शरद अपने बागी तेवर दिखाने में लगे हुए हैं। लेकिन सोमवार को को जेडीयू के 21 नेताओं को निलंबित कर दिया गया है। नेताओं को पार्टी विरोधी गतिविधियां करने के चलते सस्पेंड किया गया है।

स मननममनव जेडीयू से बाहर हुए पूर्व मंत्री-सांसद समेत 21 बागी
cm nitish kumar

रविवार को जेडीयू की तरफ से उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने मिलकर पार्टी की तरफ से पत्र दिया था जिसमें यह साफ तौर पर लिखा गया था कि अब शरद यदव की जगह आरसीपी सिंह राज्यसभा में संसदीय दल के नेता होंगे। जेडीयू के अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने विधायक रमई राम समेत 21 नेताओं को सस्पेंड किया है। बीजेपी के साथ जेडीयू के आने के बाद शरद यादव अपने बागी तेवर दिखाने में लग गए थे। आपको बता दें कि शरद यादव ने तीन दिन की बिहार की यात्रा भी निकाली थी इसके साथ साथ उन्होंने बीजेपी के खिलाफ भी बयानबाजी की थी।

ीिूुपलव नमिुवपल वनुवलप वनिुवपल जेडीयू से बाहर हुए पूर्व मंत्री-सांसद समेत 21 बागी

बीते शुक्रवार को भी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने विपक्ष के 16 दलों की बैठक में केसी त्यागी पर निशाना साधा था। वही लालू प्रसाद यादव आए दिन सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। लालू यादव आए दिन सीएम पर निशाना साधने में लगे हुए हैं। कुछ दिन पहले लालू ने ट्वीट कर कहा है कि ‘नरेन्द्र मोदी ने नीतीश कुमार को अपने सूँड़ में लपेट लिया है। अब वो नीतीश कुमार को अपने हिसाब से नचाएंगे और उसे घुँघरू बाँध नाचना पड़ेगा।’ लालू के इस ट्वीट के बाद एक बार फिर से बिहार की राजनीति चर्चा में आ गई है। इससे पहले भी लालू ने कई बार नीतीश कुमार पर वार किया था। लालू ने कहा था कि पीएम मोदी अब नीतीश कुमार को अपनी उंगलियों पर नचाने वाले हैं। इसी कड़ी में ट्वीट के माध्यम से लालू ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है।

Related posts

आज मछुआरों के संगठन से मुलाकात करेंगे नड्डा, जानें अमित शाह ने दिए गृह मंत्रालय को नड्डा की सुरक्षा को लेकर क्या दिए निर्देश

Aman Sharma

वियतनाम में मिला 1100 साल पुराना शिवलिंग कहां से आया?

Mamta Gautam

देश में अबतक कोविंड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या पहुंची 7400, मरने वालों का आंकडा पहुंचा 239

Rani Naqvi