featured Breaking News देश

एथलीट जैशा का आरोप: भारतीय अधिकारियों ने नहीं दिया पानी

Jaisha एथलीट जैशा का आरोप: भारतीय अधिकारियों ने नहीं दिया पानी

नई दिल्ली। भारतीय खिलाड़ी ओपी जैशा ने रियो ओलंपिक में महिला मैराथन स्पर्धा को याद करते हुए कहा कि ‘‘मैं वहां मर सकती थी’’ क्योंकि उन्होंने कहा कि उन्हें अधिकारियों द्वारा पानी और एनर्जी ड्रिंक मुहैया नहीं कराया गया जबकि भारत को निर्धारित स्टेशन दिये गये थे। दरअसल इस स्‍पर्द्धा के दौरान दौरान तपती धूप में उनको पानी पिलाने या रिफ्रेशमेंट देने के लिए भारतीय प्रतिनिधिमंडल दल का कोई भी सदस्‍य मौजूद नहीं था। उनकी हौसला-अफजाई के लिए भारतीय डेस्‍क पर भी कोई नहीं था।

Jaisha

जैशा रियो ओलंपिक की महिला मैराथन स्पर्धा में निराशाजनक दो घंटे 47 मिनट 19 सेकेंड के समय से 89वें स्थान पर रही थी। जैशा ने कहा, वहां काफी गर्मी थी। स्पर्धा सुबह नौ बजे से थी, मैं तेज गर्मी में दौड़ी। हमारे लिये कोई पानी नहीं था, न ही कोई एनर्जी ड्रिंक थी और न ही कोई खाना। जैशा फिनिश लाइन पर मैराथन पूरी करने के बाद गिर गयी थी और उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा था।

जैशा के आरोपों पर एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने सफाई दी है। एएफआई ने आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि जैशा ने खुद ही अपने लिए खास ड्रिंक लेने से मना किया था। जब इस घटना के बारे में खेल मंत्री विजय गोयल से पूछा गया तो उन्होंने कि यह भारतीय एथलेटिक्स महासंघ की जिम्मेदारी थी। उन्होंने कहा कि हर बार कोई छोटी घटना होती है तो हम इसका संज्ञान लेते हैं।

Related posts

लखनऊ में ‘प्रेस फोटोग्राफर बैठक स्थल’ का हुआ उद्घाटन, महापौर और मंत्री बृजेश पाठक रहे मौजूद

Shailendra Singh

बागपत में दिनदहाडे़ युवक पर बरसाईं गोलियां, वारदात के बाद बदमाश फरार

Aman Sharma

अजीत हत्‍याकांड: पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर 25000 का इनाम, जब्‍त होगी संपत्ति

Shailendra Singh