featured दुनिया देश

अमेरिका की टॉप कंपनियों से पीएम मोदी ने किया निवेश का आह्वान

ZOSIhg अमेरिका की टॉप कंपनियों से पीएम मोदी ने किया निवेश का आह्वान

पीएम मोदी इन दिनों अपने विदेशी दौरे पर हैं। ऐसे में पीएम के दौरे के दूसरे पड़ाव में वह अमेरिका में हैं। अमेरिका में उन्होंने अमेरिका की टॉप कंपनियों से भारत में निवेष करने का आह्वान किया है। पीएम मोदी ने कहा है कि भारत अब एख कारोबार हितैषी देश के स्वरूप में दुनिया के सामने आया है। पीएम मोदी ने अमेरिका की टॉप कंपनियों के सीईओ के साथ बैठक की है। करीब 90 मिनट चली इस बैठक में पीएम मोदी ने कहा है कि भारत में जब से उनकी सरकार आई है, तब से भारत ने विदेशी निवेश को अपनी तरफ आकर्षित किया है। इस बैठक में टॉप कंपनियों के जाने माने सीईओ शामिल थे। बैठक के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट भी किया। वही पीएम मोदी ने भारत में चल रही योजनाओं के बारे में यहां जानकारी दी।

ZOSIhg अमेरिका की टॉप कंपनियों से पीएम मोदी ने किया निवेश का आह्वान

पीएम मोदी का कहना है कि दुनिया की नजरें अब भारत की तरफ हैं। भारत सरकार ने 7 हजरा सुधार अकेले कारोबार संबंधित क्षेत्र में किए हैं। इसलिए अमेरिकी कंपनियों के पास भारत में निवेष करने के लिए काफी अच्छा अवसर है। इस दौरान अमेरिका के टॉप कंपनियों के सीईओ ने भारत सरकार द्वारा उठाए कदमों की सहारना की है। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत में जीएसटी लागू करने का फैसला एक एतिहासिक फैसला है। पीएम मोदी ने कहा कि इस फैसले को अमेरिका व्यववाय स्कूलों में पढ़ाने का विषय बताया है। वही अमेरिका के टॉप कंपनियों के सीईओ ने पीएम मोदी की तारीफ की। उनका कहना है भारत में जीएसटी लागू होने का उन्हें इंतजार है।

वही पीएम मोदी ने अमेरिक पहुंच कर भारतीय समुदाय के लोगों को भी संबोधित किया और कहा कि भारत द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक से दुनिया को भारत की ताकत का अंदाजा लगा है। उनका कहना है कि अगर दुनिया चाहती तो सर्जिकल स्ट्राइक के बाद दुनिया भारत को सवालों के कटघरे में खड़ा कर देती, लेकिन ऐसा नहीं हुआ बलकि दुनिया के देशों ने भारत के इस कदम को सहारनीय बताया।

Related posts

नहीं रहे तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के नट्टू काका, 77 साल की उम्र में निधन

Kalpana Chauhan

पटना: शहाबुद्दीन के करीबी मिन्हाज खान की सिर में गोली मार कर हत्या

Rani Naqvi

पाकिस्तान में उठी मांग, भगत सिंह को मिले ‘निशान-ए-हैदर’

Breaking News