featured Breaking News देश

माल्या की वजह से मुसीबत में पड़ी अमेरिकी कंपनी

Vijay Mallya 3 माल्या की वजह से मुसीबत में पड़ी अमेरिकी कंपनी

नई दिल्ली। बैंक के करोड़ों का कर्ज लेकर फरार विजय माल्या के खिलाफ भारत में चल रही कानूनी कार्रवाई का असर उनकी अमेरिकी ब्रेवरी कंपनी पर भी होती दिखने लगी है। यह अमेरिकी कंपनी कैलिफोर्निया की मेंडोसिनो ब्रीविंग कंपनी इंक है, जो अपनी अंशधारक कंपनी से शुरुआती 10 लाख डॉलर के कर्ज (ब्रिज लोन) की उम्मीद कर रही थी।

Vijay-Mallya

लेकिन माल्या पर भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे कानूनी कार्रवाई की वजह से इसका असर यूनाइटेड ब्रीवरीज होल्डिंग लिमिटेड (यूबीएचएल) और अन्य संभावित वित्तपोषण स्रोतों से वित्तपोषण हासिल करने की कंपनी की क्षमता पर पड़ता नजर आ रहा है। कंपनी ने शेयर बाजारों को दी गई नियामकीय सूचना में यह बात कही।

इस बीयर कंपनी के चेयरमैन और मेजॉरिटी शेयर होल्डर माल्या के खिलाफ भारत में कई कानूनी मामले चल रहे हैं। भारत सरकार भी सख्त कार्रवाई करने में जुटी है। इनका असर यूबीएचएल व वित्त के अन्य संभावित स्त्रोतों से फंड हासिल करने पर पड़ सकता है। अमेरिकी शेयर बाजार में लिस्टेड मेंडोसिनो की ओर से यह पहली स्वीकारोक्ति है। कंपनी धन जुटाने के लिए संघर्ष कर रही है और बैंक पहले ही उसे ‘भुगतान में चूक’ यानी डिफॉल्ट का नोटिस दे चुके हैं।

Related posts

Tokyo 2020: मीराबाई चानू ने ओलंपिक में जीता सिल्वर, सीएम योगी ने दी बधाई

Aditya Mishra

कैशलेस बनने पर अब मिलेगा एक करोड़ तक का ईनाम

Rahul srivastava

शिवसेना ने हमेशा सच्चाई की राजनीति की है, हम सत्ता के भूखे नहीं बीजेपी पर शिवसेना का तंज

Rani Naqvi