featured देश

बीजेपी अध्यक्ष और संघ प्रमुख तय करेंगे राष्ट्रपति के लिए एनडीए का उम्मीदवार कौन ?

amit shah with mohan बीजेपी अध्यक्ष और संघ प्रमुख तय करेंगे राष्ट्रपति के लिए एनडीए का उम्मीदवार कौन ?

नई दिल्ली। देश के नये राष्ट्रपति के लिए हर पार्टी में भागदौर और जोर आजमाइश शुरू हो चुकी है। केन्द्र की सत्ताधारी पार्टी भाजपा इस दौड़ को जीतने के लिए अब अपने सैद्धान्तिक संगठन आरएसएस की शरण में नागपुर जा पहुंची है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात करने नागपुर जा पहुंचे हैं। जहां पर राष्ट्रपति के नामों को लेकर संघ प्रमुख और बीजेपी अध्यक्ष के बीच चर्चा हो सकती है।

amit shah with mohan बीजेपी अध्यक्ष और संघ प्रमुख तय करेंगे राष्ट्रपति के लिए एनडीए का उम्मीदवार कौन ?

ये तय है कि भाजपा सत्ता में है तो राष्ट्रपति के लिए अपना ही उम्मीदवार मैदान में उतारेगी। लेकिन वो उम्मीदवार संघ के मानक पर कितना खरा है। ये बड़ी बात है। इसीलिए अब तक चर्चा में आ रहे नामों को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह संघ प्रमुख मोहन भागवत से चर्चा करेंगे। सूत्रों की माने तो भाजपा की लिस्ट एनडीए सरकार की लिस्ट में केंद्रीय मंत्री और बीजेपी का दलित चेहरा थावर चंद गहलोत, झारखंड की गवर्नर द्रौपदी मुर्मू, भाजपा के वरिष्ठ नेता और सांसद लालकृष्ण अडवाणी, लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन भी हैं।

संभव है कि इन्ही नामों में किसी एक पर संघ प्रमुख और भाजपा अध्यक्ष के बीच सहमति बन सकती है। माना जा रहा है कि इस मुलाकात के बाद राष्ट्रपति के नामों को लेकर एनडीए में जारी अटकलों का दौर भी थम जायेगा।

Related posts

सूबे के 3 हजार प्राथमिक और जूनियर स्कूलों का होगा विलय

piyush shukla

जानिए आखिर नाथूराम गोडसे ने क्यों ली थी बापू की जान !

rituraj

आतंकियों ने पांच गैर कश्मीरी श्रमिकों को गोलियों से भूनकर उतारा मौत के घाट

Rani Naqvi