featured देश

अनशन के दूसरे दिन बोले कपिल, टैंकर घोटाले में 14 मई को करेंगे नया खुलासा

kapil7 अनशन के दूसरे दिन बोले कपिल, टैंकर घोटाले में 14 मई को करेंगे नया खुलासा

नई दिल्ली। केजरीवाल के खिलाफ एसीबी दफ्तर खुद पहुंच कर शिकायत दर्ज कराने वाले कपिल मिश्रा के अनशन का गुरूवार(11-05-17) को दूसरा दिन है। अनशन के दूसरे दिन कपिल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि अगर केजरीवाल के पास छुपाने के लिए कुछ नहीं है तो वो अब तक सामने क्यों नहीं आ रहे हैं। केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कपिल ने कहा कि किसी भी झूठ को बार-बार कहने से वो सत्य नहीं हो जाएगा।

kapil7 अनशन के दूसरे दिन बोले कपिल, टैंकर घोटाले में 14 मई को करेंगे नया खुलासा

आप कार्यकर्ता ने किया हमला

कपिल ने आरोप लगाया है कि अनशन पर बैठने से पहले उन पर जो जानलेवा हमला हुआ था वो आप के कार्यकर्ता ने ही किया था। उन्होंने कहा कि जिस शख्स न उन पर हमला किया वो मोहल्ला क्लीनिक का सदस्य है और सत्येंद्र जैन का समर्थक है। साथ ही उन्होंने पैसों के लेन-देन मामले पर केजरीवाल की चुप्पी पर सवाल उठाए।

अनशन नहीं सत्याग्रह

घर के बाहर अनशन पर बैठे कपिल का कहना है कि ये एक सत्याग्रह आंदोलन है। उन्होंने कहा कि ये सत्याग्रह आंदोलन जब तक खत्म नहीं होगा जब तक केजरीवाल जब तक पांचो नेताओं की विदेश जाने-आने की जानकारियां साझा नहीं कर देते हैं वो भूख हड़ताल पर ही रहेंगे।

कपिल का लिखित बयान

अनशन पर बैठते समय कपिल ने एक लिखित बयान पढ़ते हुए कहा कि इन विदेश यात्राओं की पूरी जानकारी और यात्राओं पर किया गया खर्च का पैसा, कब कहा, क्यों कैसे किया गया सब का वो हिसाब जानना चाहते हैं। आपने हमेशा कहा कि हमारे पास चुनाव लड़ने के भी पैसे नहीं है, फिर इन विदेश यात्राओं के पैसे कहां से आए? उन्होंने कहा, मुझे किसी ने कहा है कि ये जानकारियां सामने आने के बाद आपको जनता एक पल भी कुर्सी पर नहीं रहने देगी।

कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया कि अंकित भारद्वाज का संबंध सत्येंद्र जैन के साथ है। तीन दिन तक आरोप लगाने के बाद कल कपिल मिश्रा ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर दबाव बनाने के लिए अनशन शुरू किया है। दबाव का असर ये हुआ कि आप नेता संजय सिंह को अपने विदेश दौरों की सफाई देने आना पड़ा।

अब तक क्या-क्या हुआ ?

छह मई को कपिल मिश्रा ने कई खुलासे करने का एलान किया था, लेकिन उससे पहले ही कपिल मिश्रा को मंत्री पद से हटा दिया गया। अगले दिन कपिल मिश्रा ने केजरीवाल पर करप्शन का आरोप लगाया। 8 मई को दिल्ली की एंटी करप्शन ब्यूरो में शिकायत दर्ज कराई, जिसके तहत कजेरीवाल के रिश्तेदार सुरेंद्र बंसल की कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो चुकी है।

Related posts

ट्विटर पर ट्रोल हुए केशव, यूजर्स बोले- ‘स्टूल बचा के रखिए वरना वो भी नहीं मिलेगा’

Shailendra Singh

क्या 31 मार्च के बाद चला जाएगा कोरोना?, BA.2 OMICRON पर EXPERTS की चेतावनी- अभी चूके तो फिर भुगतेंगे

Rahul

घोषणा के बाद एक्शन में आई केंद्र सरकार, मुफ्त टीकाकरण के लिए 44 करोड़ वैक्सीन का दिया ऑर्डर

Rahul