featured Breaking News देश

मुंबई में देश के सबसे बड़े किडनी रैकेट का पर्दाफाश, पांच डॉक्‍टर गिरफ्तार

Hiranand मुंबई में देश के सबसे बड़े किडनी रैकेट का पर्दाफाश, पांच डॉक्‍टर गिरफ्तार

मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में अब तक के सबसे बड़े किडनी रैकेट में पुलिस ने मुम्बई के प्रसिद्ध हीरानंदानी अस्पताल के पांच डॉक्टरों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार डॉक्टरों में सबसे अहम नाम डॉ. सुजीत चटर्जी का है, जो हीरानंदानी अस्पताल के सीईओ हैं जबकि दूसरा अहम नाम डॉ. अनुराग नाइक का है। डॉ. नाईक हीरानंदानी अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर हैं। बाकी के आरोपी डॉक्टरों के नाम मुकेश शेट्टी, मुकेश शाह और प्रकाश शेट्टी हैं।

Hiranand

रैकेट को चलाने वाले यह लोग एक किडनी ट्रांसप्लांट के बदले में 25 से 30 लाख रुपये लेते थे मगर किडनी डोनेट करने वाले को वह लोग महज़ कुछ हज़ार रूपए देते थे। इस किडनी रैकेट का भंडाफोड़ पिछले महीने 15 जुलाई को हुआ था। यह अस्पताल नेशनल एक्रीडिशन बोर्ड ऑफ हॉस्पिटल्स (एनएबीएच) से मान्यता प्राप्त है।

बताया जा रहा है कि यह पहला मौका है जब इतने बड़े किसी अस्पताल में ऐसा कोई मामला सामने आया है। अस्पताल के ट्रस्टी निरंजन हीरानंदानी ने इस घटना को दुखद बताया है और कहा है कि ये मामला उनके लिए चौंकाने वाला है। पुलिस सूत्रों की माने तो अब तक इस पुरे मामले में गुजरात और राजस्थान से भी कुछ आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। अंदाजा है की इस गिरोह ने अब तक इसी तरह से फर्जीवाड़ा कर 50 के करीब किडनी का ट्रांसप्लांट करवाया है।

Related posts

आज आसमान पर होगी तारों और उल्का पिंडो की बारिश, भारत में इन जगाहों पर दिखेगा नजारा..

Rozy Ali

सपा के झगड़े से भाजपा को फायदा, लेकिन अखिलेश फिर भी आगे: सर्वे

bharatkhabar

Corona Update: बीते 24 घंटे में मिले 7,081 नए केस, 264 लोगों ने गवाई जान

Rahul