featured Breaking News देश

मुंबई में देश के सबसे बड़े किडनी रैकेट का पर्दाफाश, पांच डॉक्‍टर गिरफ्तार

Hiranand मुंबई में देश के सबसे बड़े किडनी रैकेट का पर्दाफाश, पांच डॉक्‍टर गिरफ्तार

मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में अब तक के सबसे बड़े किडनी रैकेट में पुलिस ने मुम्बई के प्रसिद्ध हीरानंदानी अस्पताल के पांच डॉक्टरों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार डॉक्टरों में सबसे अहम नाम डॉ. सुजीत चटर्जी का है, जो हीरानंदानी अस्पताल के सीईओ हैं जबकि दूसरा अहम नाम डॉ. अनुराग नाइक का है। डॉ. नाईक हीरानंदानी अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर हैं। बाकी के आरोपी डॉक्टरों के नाम मुकेश शेट्टी, मुकेश शाह और प्रकाश शेट्टी हैं।

Hiranand

रैकेट को चलाने वाले यह लोग एक किडनी ट्रांसप्लांट के बदले में 25 से 30 लाख रुपये लेते थे मगर किडनी डोनेट करने वाले को वह लोग महज़ कुछ हज़ार रूपए देते थे। इस किडनी रैकेट का भंडाफोड़ पिछले महीने 15 जुलाई को हुआ था। यह अस्पताल नेशनल एक्रीडिशन बोर्ड ऑफ हॉस्पिटल्स (एनएबीएच) से मान्यता प्राप्त है।

बताया जा रहा है कि यह पहला मौका है जब इतने बड़े किसी अस्पताल में ऐसा कोई मामला सामने आया है। अस्पताल के ट्रस्टी निरंजन हीरानंदानी ने इस घटना को दुखद बताया है और कहा है कि ये मामला उनके लिए चौंकाने वाला है। पुलिस सूत्रों की माने तो अब तक इस पुरे मामले में गुजरात और राजस्थान से भी कुछ आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। अंदाजा है की इस गिरोह ने अब तक इसी तरह से फर्जीवाड़ा कर 50 के करीब किडनी का ट्रांसप्लांट करवाया है।

Related posts

विश्व पर्यावरण दिवस पर सीएम योगी ने ट्वीट कर दिया संदेश

Aditya Mishra

उत्तर प्रदेश: आगरा के बाद अब अयोध्या में भी अपना करतब दिखाएंगे फाइटर प्लेन

Breaking News

IND vs AUS: कुलदीप यादव ने की शानदार गेंदबाजी, एक पारी में झटके पांच विकेट

Ankit Tripathi