featured देश

भारत चीन नौसेना के मिलीभगत, समुद्र में लुटेरों से जहाज को बचाया

Ship भारत चीन नौसेना के मिलीभगत, समुद्र में लुटेरों से जहाज को बचाया

नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच लगातार रिश्तों में खटास की खबरें आती रही हैं, लेकिन रविवार को कुछ ऐसा हुआ जिसने दोनों देशां के एकजुटता की तस्वीर दुनिया के सामने पेश की है। प्राप्त हो रही जानकारियों के मुताबिक भारत और चीन के नौसेना ने मिलकर विदेशी व्यापारिक पोत को लुटने से बचाया है। बताया जा रहा है कि दोनों देशो की नौसेना ने मिलकर ऑपरेशन को अंजाम दिया है।

Ship भारत चीन नौसेना के मिलीभगत, समुद्र में लुटेरों से जहाज को बचाया

सूत्रों से प्राप्त हो रही जानकारियों के मुताबिक 8 अप्रैल की रात को अदन की खाड़ी में एक जहाज के हाईजैक होने की खबर आई जिसके बाद भारत और चीन के नौसेना ने मिलकर एक विदेशी व्यापारिक पोत को लुटेरे से छुड़ाया। बताया जा रहा है कि यह पोत मलेशिया में केलांग से यमन के तटीय शहर अदन की तरफ जा रहा था, जब इसे लुटेरों से घेर लिया था। जैसे ही जहाज के हाईजैक होने की खबर मिली भारतीय सेना ने तुरंत कार्यवाई प्रारंभ कर दी।

जानकारियों के मुताबिक इस दौरान चीन की सेना को भी खबर मिल चुकी थी, और चीनी नौसेना भी इतने में हरकत में आ गई, इस दौरान पता चला कि समुद्री डाकू खुद को घिरा हुआ देख रात के अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग गए थे। बताया जा रहा है कि इस जहाज पर चालक दल के 19 सदस्य सवार थे जो सभी फिलीपीन के नागरिक हैं, लूटेरों के हमले के समय इस जहाज के कप्तान ने नियमों के मुताबिक सभी सदस्यों के साथ खुद को स्ट्रॉन्ग रूम में बंद कर लिया था और वे सभी सुरक्षित है।

Related posts

दो साल बाद शुरू होगी अमरनाथ यात्रा , मिली हरी झंडी , जानें क्या होंगी गाइडलाइंस

Rahul

इकबाल अंसारी ने सभी पैरोकारों की बैठक का बहिष्कार किया

Trinath Mishra

राष्ट्रपति के अभिभाषण के साथ आज से शुरू होगा बजट सत्र

Rahul