यूपी

बंद चीनी मिलों की ब्रिक्री को लेकर सख्त है सरकार, कराएगी सीबीआई जांच

yogi 2 बंद चीनी मिलों की ब्रिक्री को लेकर सख्त है सरकार, कराएगी सीबीआई जांच

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने 2010-11 में राज्य की 21 चीनी मिलों की बिक्री में हुए 1100 करोड़ रूपये के घोटाले की जांच के निर्देश दिये हैं। जरूरत पड़ी तो मामले की सीबीआई जांच भी करायी जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  यहां शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग विभाग के प्रस्तुतिकरण के समय निर्देश दिया, 2010-11 में प्रदेश की 21 चीनी मिलों को बेचने में हुये लगभग 1100 करोड़ रुपये के घोटाले की गहन जांच करायी जाए।

yogi 2 बंद चीनी मिलों की ब्रिक्री को लेकर सख्त है सरकार, कराएगी सीबीआई जांच

आवश्यकतानुसार इस मामले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से भी कराये जाने पर विचार होगा। उन्होंने कहा कि पेराई सत्र 2016-17 के अवशेष गन्ना मूल्य का भुगतान आगामी 23 अप्रैल तक किसानों को प्रत्येक दशा में किया जाए। निर्धारित अवधि में अवशेष गन्ना मूल्य का भुगतान न करने वाले चीनी मिल मालिकों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की जाएगी।

योगी ने बंद सहकारी चीनी मिलों को आगामी वित्तीय वर्ष 2018-19 में चालू कराने हेतु आवश्यक व्यवस्थायें एवं कार्रवाई समय से सुनिश्चित कराने के दिये निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि पेराई सत्र 2015-16 एवं 2016-17 के गन्ना मूल्य भुगतान की तुलनात्मक स्थिति में गत वर्ष की तुलना में वर्तमान वर्ष में 7918 करोड़ अर्थात 21 प्रतिशत अधिक गन्ना मूल्य का भुगतान किया गया है।

Related posts

नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म का प्रयास

Pradeep sharma

इस बीजेपी नेता की अब खैर नहीं, पुलिस ने कर ली है पहचान

sushil kumar

प्रधानी का चुनाव जीतने के लिए बांटे जा रहे गुलाब जामुन, जानिए क्या है पूरा मामला

Aditya Mishra