प्रधानी का चुनाव जीतने के लिए बांटे जा रहे गुलाब जामुन, जानिए क्या है पूरा मामला

अमरोहा: उत्तर प्रदेश में चुनावी प्रक्रिया बड़ी दिलचस्प होती है। ऐसा ही एक मामला अमरोहा जिले में देखने को मिला, जहां प्रधानी के चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए 100 किलो गुलाब जामुन बांटे जा रहे थे। इस पूरे मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

रुखालू ग्राम पंचायत का मामला

यह पूरी घटना अमरोहा के रुखालू ग्राम पंचायत की है। जहां प्रधानी पद के लिए चुनावी मैदान में उतरे चंद्रसेन की तरफ से मतदाताओं को प्रभावित करने का अनोखा तरीका अपनाया गया। उनके समर्थकों ने गांव में रसगुल्ले बांट कर वोट देने की अपील की सभी को एक-एक किलो गुलाब जामुन का पैकेट दिया जा रहा था। ऐसे ही 100 पैकेट पुलिस के द्वारा बरामद किए गए।

प्रधानी का चुनाव जीतने के लिए बांटे जा रहे गुलाब जामुन, जानिए क्या है पूरा मामला

प्रधानी के लिए गुलाब जामुन की रिस्वत

पंचायत चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए सब के अलग-अलग तरीके होते हैं। लेकिन अमरोहा के चंद्रसेन ने सबसे अनोखा तरीका अपनाया। उन्होंने एक-एक किलो के गुलाब जामुन के पैकेट बनाए और आम जनता के बीच बांटने की तैयारी कर रहे थे।

घटना की सूचना पाकर पुलिस ने मौके पर छापेमारी की। इस दौरान मुख्य आरोपी फरार हो गया लेकिन उसका साला गिरफ्तार कर लिया गया। यह पूरी तरह से आचार संहिता का उल्लंघन है। इसी के तहत धारा में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

15 अप्रैल से डाले जाएंगे वोट

उत्तर प्रदेश में प्रधानी सहित अलग-अलग पदों के लिए 15 अप्रैल से वोट डाले जाएंगे। कुल चार चरणों में इस बार पंचायत चुनाव संपन्न होने हैं। आचार संहिता तारीख का ऐलान होने के बाद लगा दी गई है। ऐसे में सभी उम्मीदवारों को विशेष ध्यान देने के निर्देश हैं।

किसी भी तरह की लापरवाही बरतने पर नामांकन रद्द भी किया जा सकता है। पहले चरण का नामांकन भी रविवार को सम्पन्न हो गया, इस बार भारी संख्या में प्रत्याशी चुनावी मैदान में दिखाई दे रहे हैं।

सीएम योगी ने लखनऊ के सिविल अस्पताल में लगवाई कोरोना वैक्सीन

Previous article

कोरोना का कहर, तोड़े सारे रिकॉर्ड….1 लाख से ज्यादा मरीज मिले

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured