Uncategorized

चार दिवसीय दौरे पर शनिवार को भारत पहुंचेगी शेख हसीना

Shekh hasina चार दिवसीय दौरे पर शनिवार को भारत पहुंचेगी शेख हसीना

नई दिल्ली। बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना शनिवार से अपने 4 दिवसीय भारत दौरे पर आ रही हैं। भारत यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग पर दो अहम करार सहित करीब 25 समझौतों पर हस्ताक्षर किये जाने की उम्मीद है।भारत बंगलादेश को सामान्य तौर पर पांच अरब डॉलर तथा रक्षा आपूर्ति करार के अंतर्गत 50 करोड़ डॉलर का अतिरिक्त ऋण भी देगा।

Shekh hasina चार दिवसीय दौरे पर शनिवार को भारत पहुंचेगी शेख हसीना

विदेश मंत्रालय में संयुक्त सचिव श्रीप्रिया रंगनाथन ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निमंत्रण पर श्रीमती हसीना शनिवार दोपहर यहां पहुंचेंगी। यह उनके दूसरे कार्यकाल में भारत की पहली द्विपक्षीय आधिकारिक यात्रा है। भारत सरकार ने उन्हें विशिष्टतम अतिथि के रूप में राष्ट्रपति भवन में ठहराने का इंतजाम किया है।

श्रीमती हसीना का शनिवार को राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में रस्मी स्वागत किया जायेगा। फिर राजघाट पर महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद हैदराबाद हाउस में उनकी प्रधानमंत्री श्री मोदी के साथ शिखर बैठक होगी। श्रीमती रंगनाथन ने बताया कि हैदराबाद हाउस में ही श्री मोदी और श्रीमती हसीना कोलकाता से खुलना के लिये बस सेवा और रेल सेवा तथा उत्तर बंगाल में सिलीगुड़ी से राधिकापुर के बीच रेल संपर्क का उद्घाटन करेंगे और श्री मोदी मेहमान नेता के सम्मान में भोज देंगे।

Related posts

टिहरी लेक फेस्टिवल पर किशोर ने जताई आपत्ति, पहले समस्याओं को करें दूर फिर मनाएं महोत्सव

piyush shukla

विदेशी निवेशकों को मिलेगा 10 साल स्थाई निवासी का दर्जा

shipra saxena

Southern hills hit by summer snow

bharatkhabar