featured देश

‘आईएसआई के ठिकानों को ध्वस्त करना, भारत-बांग्लादेश की प्राथमिकता’

indi 'आईएसआई के ठिकानों को ध्वस्त करना, भारत-बांग्लादेश की प्राथमिकता'

नई दिल्ली। भारत दौरे पर आ रही बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के भारत दौरे से पहले पहले उनके राजनीतिक सलाहकार हुसैन तौफीक इमाम ने गुरुवार को कहा कि दोनों की प्राथमिकता सबसे पहले देश में मौजूद आइएसआइ ठिकानों को ध्वस्त करना है। इमाम ने बताया कि सुरक्षा मामले में भारत और बांग्लादेश का रिश्ता रक्षा सहयोग से बढ़कर है जो 2009 जनवरी में आवामी लीग पार्टी के सत्ता में आने के बाद से अबतक जारी है।

indi 'आईएसआई के ठिकानों को ध्वस्त करना, भारत-बांग्लादेश की प्राथमिकता'

आपको बता दें कि बांग्लादेश की सीएम शेख हसीना 7 अप्रैल से भारत की चार दिवसीय यात्रा पर है, दोनों देशों के आपसी संबंधों को लेकर उनकी यह यात्रा काफी खास मानी जा रही है। यात्रा के कार्यक्रम के अनुसार धानमंत्री हसीना 7 अप्रैल से 10 अप्रैल तक भारत में रहेंगी। 8 अप्रैल को नई दिल्ली में भारत और बांग्लादेश के प्रधानमंत्री की बातचीत होगी।

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री के दौरे से पहले उनके राजनीतिक सलाहकार हुसैन तौफीक ने कहा कि एक भारतीय उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने बांग्लादेश का दौरा किया था और हमारे बीच इस मुद्दे पर चर्चा हुई थी। उन्होंने आगे बताया कि दोनों देश एक साथ कई सालों से विभिन्न मुद्दों जैसे पावर ट्रांसफर, रोडवेज आदि पर काम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रधानमंत्री हसीना के व्यक्तिगत रिश्ते अच्छे हैं। हालांकि इमाम ने इस दौरे में होने वाले किसी तरह के समझौते पर बयान नहीं दिया।

Related posts

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने दिए निर्देश, उत्तराखंड मोहत्सव के रूप में मनाया जाएगा राज्य स्थापना दिवस

Saurabh

वाराणसी: गंगा के घाटों पर चला विशेष सफाई अभियान, 30 टन कचरा साफ

Shailendra Singh

गोरखपुर कांड: जांच रिपोर्ट आने के बाद सीएम योगी का सख्त रवैया, IAS को दिखाया बाहर का रास्ता

Pradeep sharma