Uncategorized

मणिपुर में भाजपा की अग्नि परीक्षा आज, बिरेन सिंह देंगे फ्लोर टेस्ट

manipur 5 मणिपुर में भाजपा की अग्नि परीक्षा आज, बिरेन सिंह देंगे फ्लोर टेस्ट

इंफाल। गोवा, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में सत्ता की कुर्सी मिलने के बाद आज भाजपा को मणिपुर में अग्निपरीक्षा देनी है। आज  बिरेन सिंह सदन को बहुमत साबित करना है। बहुमत साबित करने के लिए  बिरेन सिंह विधायकों को विश्वास मत दिलाने के लिए एकजुट हो गए हैं। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक एक निर्दलीय और एक तृणमूल कांग्रेस विधायक के साथ भाजपा के विधायक एक होटल में रूके हुए हैं जहां पर इनकी बैठक जारी है। बैठक में सरकार के बहुमत साबित करने और आगे की रणनीति पर विचार-विमर्श किया जा रहा है।

manipur 5 मणिपुर में भाजपा की अग्नि परीक्षा आज, बिरेन सिंह देंगे फ्लोर टेस्ट

सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक विधायकों को होटल में रखने के पीछे वजह बताई जा रही है कि शहर में अगर वे रहेंगे तो उन्हें भ्रमित किया जा सकता है। हालांकि अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट में स्पषट किया है कि राधेश्याम ने कहा, ”ऐसा नहीं है कि कांग्रेस द्वारा भ्रमित किए जाने के डर से विधायकों को एक जगह रखा गया है, हम लोग यहां थोड़ा आराम करने और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर रणनीतियां बनाने के लिए रुके हैं।”

राधेश्याम ने मुख्यमंत्री बिरेंद्र सिंह के लिए विश्वास मत हासिल करने की उम्मीद जताई है। उन्होंने कहा कि सभी विधायक रविवार को शपथ लेने के लिए इंफाल पहुंच रहे हैं। शपथ लेने के बाद सभी विधायक फ्लोर टेस्ट में शामिल होंगे और सरकार की बहुमत की अग्नि परीक्षा को पास कराने में सफल होंगे।

11 मार्च को घोषित चुनाव परिणामों में मणिपुर की 60 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस 28 सीटों के साथ पहले स्थान पर रही थी। जबकि भाजपा को सिर्फ 21 सीटें हासिल हुई थीं। भाजपा ने अन्य विधायकों के समर्थन के दावों के साथ सरकार गठन का दावा पेश किया था, जिसे राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला ने मान लिया, और उन्हें सरकार बनाने का न्योता दिया था।

Related posts

दिल्ली सरकार के कार्यक्रम में शरीक होने के चलते शत्रुघ्न सिन्हा को विरोध का सामना करना पड़ा

Rani Naqvi

IPL पर कोरोना संकट, अब RCB के देवदत्त पडिक्कल को हुआ कोरोना

Saurabh

लखनऊ: नए CMO की ताबड़तोड़ छापेमारी, इतने अस्पतालों को किया सील

Shailendra Singh