featured Breaking News देश

जाट आंदोलन के मद्देनजर दिल्ली के बाहरी मेट्रो स्टेशन रहेंगे ठप्प

lucknow metro जाट आंदोलन के मद्देनजर दिल्ली के बाहरी मेट्रो स्टेशन रहेंगे ठप्प

नई दिल्ली। हरियाणा में आरक्षण के लिए आंदोलन कर रहे जाटों का दिल्ली में प्रदर्शन करने और संसद के घेराव की धमकी के बाद प्रशासन भी सख्ते में आ गया है। प्रशासन ने चप्पे-चप्पे पर निगरानी कड़ी कर दी है। जाट आंदोलन का असर दिल्ली मेट्रो पर भी देखने को मिलेगा। दिल्ली एनसीआर में मेट्रो की शुरुआत के बाद ऐसा पहली बार हुआ होगा जब दिल्ली शहर से बाहर के सभी मेट्रो स्टेशनों पर मेट्रो सेवा बंद की जाएगी। मेट्रो प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक 19 मार्च की रात 11.30 बजे के बाद से ही दिल्ली के बाहर मेट्रो सेवाएं बंद कर दी जाएंगी और 20 मार्च को सिर्फ दिल्ली में ही मेट्रो का सफर किया सकेगा।

Metros first train will arrive on November 20 in Lucknow जाट आंदोलन के मद्देनजर दिल्ली के बाहरी मेट्रो स्टेशन रहेंगे ठप्प

दिल्ली मेट्रो का बयान

दिल्ली मेट्रो की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि दिल्ली पुलिस से मिले निर्देशों के मुताबिक मेट्रो की सेवाएं बंद करने का फैसला लिया गया है।

-बादली-हुडासिटी सेंटर लाइन पर 19 मार्च की रात से गुरुद्रोणाचार्य मेट्रो स्टेशन और हुडा सिटी सेंटर के बीच मेट्रो बंद रहेगी।

-इसी तरह लाइन नंबर तीन यानी नोएडा लाइन पर सेक्टर 15 से सिटी सेंटर के बीच मेट्रो नहीं चलेगी।

-ब्लू लाइन के ही वैशाली रूट पर आनंद विहार के बाद मेट्रो की सेवाएं बंद रहेंगी।

-वायलेट लाइन पर बदरपुर मेट्रो स्टेशन तक ही मेट्रो चलेगी।

-उसके बाद के फरीदाबाद स्टेशन तक मेट्रो सेवाओं को रोक दिया जाएगा।

अगले निर्देश तक रहेंगे बंद

प्रशासन की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक 19 मार्च की रात से अगले निर्देश तक गुडगांव, फरीदाबाद, नोएडा और गाजियाबाद में मेट्रो सेवाओं को पूरी तरह से बंद रखा जाएगा. इसी तरह दिल्ली में भी राजीव चौक, पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, लोक कल्याण मार्ग, जनपथ, मंडी हाउस, बाराखंबा रोड, आर के आश्रम, प्रगति मैदान, खान मार्केट मेट्रो स्टेशनों को भी बंद रखा जाएगा। हालांकि इन सभी मेट्रो स्टेशनों पर अंदर ही अंदर ट्रेन चलती रहेंगी और लोग एक से दूसरी मेट्रो के बीच इंटरचेंज कर सकेंगे।

जाट आंदोलन के कारण लिया गया फैसला

दिल्ली मेट्रो ने ये फैसला आरक्षण की मांग कर रहे जाट समुदाय के लोगों का दिल्ली में कूच करने के मद्देनजर लिया गया है। आंदोलनकारी दिल्ली में घुसकर संसद भवन, साउथ ब्लॉक और नार्थ ब्लॉक के साथ ही प्रधानमंत्री आवास घेरने की धमकी दी है। इस धमकी के बाद प्रशासन ने हरियाणा और यूपी से सटे इलाकों की मेट्रो कनेक्टिविटी खत्म करने का फैसला लिया है।

Related posts

दिसंबर में होने जा रही है विक्की कौशल और कैटरीना कैफ की शादी, यहां देखें शादी में शामिल होने वाले मेहमानों की लिस्ट

Rahul

अलविदा 2017: अतंर्राष्ट्रीय कोर्ट में भारत को साल 2017 में मिली थी ये कामयाबी

Breaking News

सरेंडर का झांसा, मुठभेड़ और दो जवान शहीद…

Rahul srivastava