दुनिया

‘दफा हो जाओ’ कहकर US में 2 भारतीयों को मारी गोली, एक की मौत

SRINIVAS 'दफा हो जाओ' कहकर US में 2 भारतीयों को मारी गोली, एक की मौत

नई दिल्ली। अमेरिका की सत्ता संभालने के बाद ट्रंप काफी सुर्खियों में है फिर चाहे उनके वीजा बैन आदेश हो या फिर उनके शासन में बढ़ती नस्लीय भेदभाव। इस बार शिकार कोई और नहीं भारतीय मूल के लोग है जिन्हें गोली मारते हुए कहा गया दफा हो जाओ मेरे देश से।

SRINIVAS 'दफा हो जाओ' कहकर US में 2 भारतीयों को मारी गोली, एक की मौत

दरअसल अमेरिका के कंसास प्रांत में एक शख्स ने 2 भारतीयों समेत 3 लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग चला दी। इस गोलीबारी में श्रीनिवास की मौत हो गई है जबिक 32 साल के इंजीनियर आलोक गंभीर रुप से घायल है और उनका इलाज चर रहा है। बताया जा रहा है कि हमलावर इतना उग्र था कि उसने बीच बचाव करने वाले शख्स जिसका नाम ईयान ग्रिलोट है उसे भी नहीं छोड़ा और गोली मार दी। फिलहाल वो भी अस्पताल में भर्ती है।

खबरों की मानें तो श्रीनिवास और आलोक दोनों दोस्त है और वो काम के बाद कंसास के पास ही के एक बार में बैठे हुए थे। तभी शूटर ऐडम पुरिनटोन चिल्लाते हुए उन पर अभद्र टिप्पणी करने लगा और धुंधाधार फायरिगं करते हुए बोला निकल जाओ मेरे देश से। हमले के बाद वो वहां से भाग गया हालांकि पुलिस ने पांच घंटे की मशक्कत के बाद उसे पकड़ लिया।

EDAM 'दफा हो जाओ' कहकर US में 2 भारतीयों को मारी गोली, एक की मौत

इस घटना के बाद अमेरिका में रह रहे भारतीयों की सुरक्षा को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं हालांकि इस पूरे मामले को लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कड़ी आपत्ति जताई है और ट्वीट किया, इस शूटिंग इंसिडेंट के बारे में जानकर मैं हैरान हूं जिसमें भारतीय मूल के श्रीनिवास की मौत हो गई है। उनके परिवार के साथ मेरी सांत्वना है।

 

इसके साथ ही उन्होंने लिखा, मैंने यूएस में आसीन भारतीय अंबेसडर नवतेज सरना से बात की है। उन्होंने मुझे बताया कि दो अफसरों को कंसास के लिए रवाना हो गए है। उन्होंने बताया कि घायल हुए एक और भारतीय आलोक मदासनी को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

Related posts

डॉ आरिफ अल्वी पाकिस्तान के 13वें राष्ट्रपति के रूप में नौ सितंबर को लेंगे शपथ

rituraj

हवा से फैलता है वायरस, एक स्टडी में किया गए ये दावे

pratiyush chaubey

स्वाजीलैंड की संसद को राष्ट्रपति ने किया संबोधित, हम बढ़ाना चाहते हैं स्थानीय क्षमता

lucknow bureua