31 स्वाजीलैंड की संसद को राष्ट्रपति ने किया संबोधित, हम बढ़ाना चाहते हैं स्थानीय क्षमता

मबैब्ने। स्वाजीलैंड पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने स्वास्थ्य और कृषि के क्षेत्र में संबधों को मजबूत करने पर बल दिया। राष्ट्रपति ने कहा कि स्वाजीलैंड में उत्पादन की लागत को कम करने के लिए भारत के साथ तकनीकें और संस्थागत मॉडल साझा करने को उत्सुक है। राष्ट्रपति ने कहा कि वे अपने देश की विशेषज्ञता और अनुभव को स्वाजीलैंड और अफ्रीकी महाद्वीप के अन्य देशों के साथ साझा करने के लिए उत्सुक है। 31 स्वाजीलैंड की संसद को राष्ट्रपति ने किया संबोधित, हम बढ़ाना चाहते हैं स्थानीय क्षमता

राष्ट्रपति ने कहा कि हम स्थानीय क्षमता बढ़ाना चाहते हैं। ताकि हम अपने अफ्रीकी भाई-बहनों के साथ-साथ आगे बढ़ सकें।स्वाजीलैंड की संसद को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति कोविंद ने घोषणा की कि भारत अल नीनो के प्रकोप से बचने की तैयारी के लिए स्वाजीलैंड की राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन को दस लाख डॉलर देने की पेशकश करता है। उन्होंने यहां भारतीय दूतावास भी खोलने का ऐलान किया।

भारत और स्वाजीलैंड ने आधिकारिक और कूटनीतिक पासपोर्ट पर यात्रा करने वालों के लिए दो समझौतों पर दस्तखत भी किए। गौरतलब है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तीन देशों गुएना, स्वाजीलैंड और जाम्बिया के दौरे पर हैं। वह स्वाजीलैंड विगत नौ अप्रैल को पहुंचे और जाम्बिया उनके दौरे का आखिरी पड़ाव है।

लड़कियों को करना चाहते हैं इम्प्रेस तो अपनाए यें टिप्स

Previous article

क्या आप भी निकाल देते हैं आटे में से चौकर-तो जरूर पढ़े

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.