Breaking News featured देश

मिड डे मील में मिला मरा हुआ चूहा, खाना खाने से 9 बच्चें बीमार

mid day meal मिड डे मील में मिला मरा हुआ चूहा, खाना खाने से 9 बच्चें बीमार

नई दिल्ली। हमेशा से ही सुर्खियों में रहने वाला मिड डे मील एक बार फिर से चर्चा का विषय है और हो भी क्यूं ना आखिरकार बच्चों के खानें में मरा हुआ चूहा जो मिला है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में ये वारदात हुई जिसमें खाना खाने के बाद 9 छात्र बीमार पड़ गए।

mid day meal मिड डे मील में मिला मरा हुआ चूहा, खाना खाने से 9 बच्चें बीमार

दरअसल दिल्ली के खाना देवली इलाके में स्थित गवर्नमेंट बॉयज सीनियर सेकेंडरी स्कूल में हमेशा की तरह दोपहर में बच्चों को खाना परोसा गया जिसे खाने के बाद बच्चों की तबियत अचानक खराब हो गई। बच्चों को आनन-फानन में मदन मोहन मालवीय अस्पताल ले जाया गया। इस मामले के सामने आते ही दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए कहा कि सरकारी स्कूल में दोपहर के भोजन में एक मरा हुआ चूहा पाया गया। 9 बच्चों को अस्पताल भेजा गया हालांकि मैंने चिकित्सकों से बातचीत की और वो अब ठीक है।

 

अपने अगले ट्वीट में सिसोदिया ने लिखा, मिड डे मील सप्लायर के खिलाफ FIR करा रहे हैं। उसे ब्लैक लिस्ट भी करेंगे। बच्चों के मामले में इतनी बड़ी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

वहीं मामले को बढ़ता हुआ देख घटना का ठीकरा सरकार से सिर फोड़ा है। सरकारी शिक्षक संघ के सचिव अजयवीर सिंह यादव ने कहा है कि ये घटना सरकारी तंत्र की नाकामी को दर्शाती है।

Related posts

अलीगढ़ में वैक्सीनेशन को लेकर उत्साह, भारी संख्या में युवा आए सामने

Aditya Mishra

अंदर से खोखला और कमजोर बनाता है अहंकार, जानें जीवन को सत्यनिष्ठ बनाने के बेहतर उपाय

Trinath Mishra

जमीन खरीदने को लेकर जम्मू-कश्मीर के नियम में फेरबदल, भड़के उमर अब्दुल्ला बोले- वो स्वीकार नहीं लायक नहीं

Trinath Mishra