September 24, 2021 8:09 pm
featured यूपी

अलीगढ़ में वैक्सीनेशन को लेकर उत्साह, भारी संख्या में युवा आए सामने

अलीगढ़ में वैक्सीनेशन को लेकर विशेष जोश, भारी संख्या में युवा आए सामने

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चल रहा है। अलग-अलग जिलों में स्थिति बेहतर करने की लगातार कोशिश की जा रही है। अलीगढ़ में आम जनता की तरफ से भी इसमें सहयोग दिखाई दिया। विशेषकर युवा वर्ग वैक्सीनेशन में दिलचस्पी दिखा रहा है।

जिले के 64 केंद्रों पर बनाया गया बूथ

अलीगढ़ जिले के 64 अलग-अलग हिस्सों पर बूथ बनाया गया। जहां लोगों का टीकाकरण किया जाना था। यहां 18 वर्ष से ऊपर के लोग एकत्रित हुए और इनको वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई। बुधवार को टीम ने 12000 से अधिक लोगों का टीकाकरण करने की योजना बनाई थी। परिणाम स्वरूप 8727 लोग वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचे। भारी संख्या में लोगों के आने से स्वास्थ्य कर्मियों में भी उत्साह दिखा।

70% से अधिक लोग रहे मौजूद

वैक्सीनेशन के लिए निर्धारित लक्ष्य में काफी सहयोग आम लोगों की तरफ से दिखाई दिया। 71% से अधिक लोग सेंटर पर पहुंचे और उन्होंने अपना टीकाकरण करवाया। 6847 युवाओं ने पहली डोज लगवाई। केंद्रों पर 18 वर्ष से ऊपर और 45 वर्ष से ऊपर दोनों वर्ग का टीकाकरण किया जा रहा था।

युवाओं में यहां भारी उत्साह देखा जबकि 45 वर्ष के ऊपर आयु वर्ग में 3439 लोगों को टीका लगाया गया टीकाकरण के दौरान सभी कोरोना गाइडलाइन का भी पालन किया गया। आम लोगों से लगातार भारी संख्या में टीकाकरण करवाने की अपील की जा रही है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में 1 जून से सभी जिलों में 18 वर्ष से ऊपर के लोगों का टीकाकरण शुरू हो जाएगा। जिसकी तैयारियां योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर शुरू कर दी गई हैं।

Related posts

सभी पर तय हुए आरोप, कोर्ट ने दी आडवानी समेत 12 को बेल

piyush shukla

गायत्री प्रजापति की मुश्किलें बढ़ी, अवैध खनन पर कार्रवाई तय

kumari ashu

तापमान में लगातार गरमी बरकरार, हाईअलर्ट जारी कर लू से बचने की चेतावनी जारी

bharatkhabar