Breaking News देश

शशिकला को तमिलनाडु सीएम पद की शपथ लेने से रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

Molestation case the Supreme Court upheld the conviction of former Haryana DGP शशिकला को तमिलनाडु सीएम पद की शपथ लेने से रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

नई दिल्ली। एआईएडीएमके की नेता शशिकला को तमिलनाडु की मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है। एक निजी संस्थान द्वारा सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई याचिका दायर करते हुए कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता और शशिकला के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में सुप्रीम कोर्ट एक सप्ताह के अंदर फैसला सुनाने वाला है ऐसे में शशिकला को शपथ लेने से रोका जाए। इस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट मंगलवार यानि 7 फरवरी सुनवाई करेगा।

Shashi kala शशिकला को तमिलनाडु सीएम पद की शपथ लेने से रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

याचिका में उन्होंने कहा है कि अगर सुप्रीम कोर्ट इस मामले में शशिकला को दोषी ठहराती है तो तमिलनाडु एक गंभीर संकट में फंस जाएगा । दोषी होने की स्थिति में अगर शशिकला से जबरन इस्तीफा लिया जाता है तो तमिलनाडु में दंगे जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है। एआईडीएमके के कार्यकर्ता तमिलनाडु में अशांति फैला सकते हैं।

आपको बता दें कि सोमवार को वरिष्ठ वकील दुष्यंत दवे ने सुप्रीम कोर्ट में जयललिता और शशिकला के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले को मेंशन करते हुए कोर्ट से इस मामले में जल्द फैसला करने का आग्रह किया था जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि एक सप्ताह इंतजार की लीजिए। मद्रास हाईकोर्ट ने जयललिता और शशिकला समेत सभी को बरी कर दिया था, जबकि बेंगलुरु की स्पेशल कोर्ट ने 4 साल की सजा और 100 करोड़ का जुर्माना लगाया था। कर्नाटक सरकार ने हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। कोर्ट ने सुनवाई के बाद अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था।

Related posts

लोकनिमार्ण वास्तुकला में उभरते रुझान को लेकर की गई राष्ट्रीय संगोष्ठी

bharatkhabar

झारखंड : धर्मातरण मुद्दा उठाने के लिए मुख्यमंत्री की आलोचना

Rahul srivastava

पीएम मोदी को अपराधियों की लिस्ट में डालने पर गूगल को नोटिस

bharatkhabar