Breaking News भारत खबर विशेष

लोकनिमार्ण वास्तुकला में उभरते रुझान को लेकर की गई राष्ट्रीय संगोष्ठी

conference लोकनिमार्ण वास्तुकला में उभरते रुझान को लेकर की गई राष्ट्रीय संगोष्ठी

नई दिल्ली। निर्माण प्रौद्योगिकी वर्ष के दौरान देशभर में जागरुकता अभियान के तहत केन्‍द्रीय लोक निर्माण विभाग द्वारा नई दिल्‍ली में लोकनिमार्ण वास्‍तुकला में उभरते रूझानों पर एक सेमिनार का आयोजन किया गया। चूकिं, प्रधानमंत्री ने घोषणा की थी कि निर्माण क्षेत्र में नवीन प्रौद्योगिकी के इस्‍तेमाल को बढ़ावा देने के लिए अप्रैल 2019 से मार्च 2020 का समय निर्माण प्रौद्योगिकी वर्ष के रूप में मनाया जाएगा। यह सेमिनार  निर्माण उद्योग में वास्‍तु डिजाइन और नियोजन के क्षेत्र में नवीनतम विकास और क्षमता निर्माण के ज्ञान को साझा करने की सुविधा प्रदान करेगा।

सेमिनार में भाग लेने वालों को निर्माण उद्योग में वास्‍तु डिजाइनिंग और नियोजन के क्षेत्र में नवीनतम विकास पर व्‍यापक स्‍तर पर विचार विमर्श का अवसर भी मिला। निर्माण क्षेत्र में नए मानदंड स्‍थापित करने वाला केन्‍द्रीय लोक निर्माण विभाग सेमिनार में विभिन्‍न इंजीनियरिंग विभागों, बिल्‍डरों और निर्माण क्षेत्र से जुड़ी निजी ऐजेंसियों के साथ अपनी विशेषज्ञता और अनुभव साझा किया गया।

वहीं सेमिनार का उद्धाटन केन्‍द्रीय आवास और शहरी मामलों के राज्‍य मंत्री हरदीप एस पुरी ने किया। इस अवसर पर मंत्रालय के सचिव श्री दुर्गा शंकर मिश्रा, केन्‍द्रीय लोकनिर्माण विभाग के महानिदेशक श्री प्रभाकर सिंह भी मौजूद रहें।

Related posts

पीएम की सांसदों को सलाह: फोन पर बात करें कम, काम करें ज्यादा

bharatkhabar

राजस्थान में उपचुनाव: महिला मतदाताओं के हाथों में प्रत्याशियों की किस्मत

Breaking News

सबसे कम उम्र की अध्यक्ष बनने का रिकॉर्ड बनाएंगी ये बीजेपी प्रत्याशी 

sushil kumar