featured Breaking News देश

आप के एक और विधायक नरेश यादव गिरफ्तार किया

Naresh YaDAV आप के एक और विधायक नरेश यादव गिरफ्तार किया

चंडीगढ़/नई दिल्ली। पंजाब पुलिस ने रविवार को दिल्ली के आप विधायक नरेश यादव को गिरफ्तार कर लिया। यादव की गिरफ्तारी पंजाब के मुस्लिम बहुल मालेरकोटला शहर में पिछले सप्ताह कुरान को अपवित्र करने की घटना के संबंध में की गई है।

Naresh YaDAV

पंजाब पुलिस के सूत्रों ने कहा कि यादव को दिल्ली में गिरफ्तार किया गया और उन्हें पंजाब लाया जा रहा है, जहां मालेरकोटला में एक अदालत में उन्हें पेश किया जाएगा। मालेरकोटला चंडीगढ़ से 100 किलोमीटर दूर है। यह गिरफ्तारी मालेरकोटला अदालत से यादव के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी होने के चंद घंटे के भीतर हुई है।

आप विधायक दिल्ली में मीडिया को संबोधित कर रहे थे, उसी दौरान पंजाब पुलिस की टीम उन्हें गिरफ्तार करने पहुंची। पंजाब पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, “मालेरकोटला अदालत से गिरफ्तारी वारंट हासिल करने के बाद हमने आज रविवार उन्हें उनके कार्यालय से गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में विधायक के खिलाफ हमारे पास पर्याप्त सबूत हैं।”

पंजाब पुलिस ने कुरान अपवित्र करने की 24 जून की घटना के संबंध में नौ जुलाई को यादव से आठ घंटे पूछताछ की थी। पंजाब पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तार एक आरोपी द्वारा किए गए खुलासे के बाद आप विधायक को कुरान अपवित्र करने की घटना का मास्टरमाइंड करार दिया है। मुख्य आरोपी विजय कुमार ने दावा किया है कि यादव ने इस काम के लिए उसे एक करोड़ रुपये दिए थे। कुमार ने पिछले सप्ताह एक दंडाधिकारी के समक्ष अपने बयान दर्ज कराए थे।

संगरूर पुलिस ने विजय कुमार, गौरव और नंद किशोर को कुरान अपवित्र करने के आरोप में गिरफ्तार किया था और कहा था कि ये सभी दक्षिणपंथी हिंदू संगठन विहिप से संबद्ध हैं। उल्लेखनीय है कि मालेरकोटला में 24 जून की रात आगजनी हुई थी और उसके बाद कुरान के पóो एक नाली के पास पाए गए थे। इसके बाद 25 जून को कई वाहनों को आग लगा दी गई और अन्य संपत्तियां क्षतिग्रस्त कर दी गई थीं। भीड़ ने पुलिस के साथ गोलीबारी भी की थी, जिसमें कई घायल हो गए थे।

एक भीड़ ने अकाली दल की विधायक फरजाना आलम के घर पर हमला किया और आग लगा दी, जिसके कारण सांप्रदायिक दंगा भड़क उठा। यादव ने इसके पहले कहा था कि इस घटना से उनका कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा, “मैं पंजाब पुलिस की जांच में सहयोग कर रहा हूं। मैं यहां सभी सवालों के जवाब देने आया हूं।”

Related posts

अपने जन्मदिन पर पीएम मोदी ने दिया जनता को तोहफा कहा, आप ही मेरे मालिक, आप ही मेरे हाईकमान

mohini kushwaha

लोकतंत्र की जीत: लखनऊ में 104 वर्ष की बुजुर्ग ने किया मतदान

Neetu Rajbhar

बॉलीवुड में जब फीकीं पड़ने लगी थी विलेन की चमक तो आशुतोष ने आजमायी अपनी किस्मत, इस फिल्म से मिली पहचान

Trinath Mishra