Breaking News featured

वित्त मंत्री अरूण जेटली का अभिभाषण शुरू

b 4 वित्त मंत्री अरूण जेटली का अभिभाषण शुरू

नई दिल्ली। संसद की कार्रवाई शुरू होते ही वित्त अरूण जेटली देश का आम बजट पेश करेंगे। हांलाकि अभी विपक्ष इस बात को लेकर लगातार विरोध कर रहा है । विपक्ष का कहना है संसद सदस्य की मौत के बाद आम बजट को पेश करने से रोका जाना चाहिए । लेकिन अब अरूण जेटली संसद के पटल पर अपना अभिभाषण शुरू करने जा रहे हैं।

सबसे पहले सुमित्रा महाजन ने सांसद ई अहमद के मौत पर संसद के पटल पर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए। इनके निधन का प्रस्ताव पढ़ा। संसद के सदस्यों से मौन व्रत रखते हुए । संसद के कार्रवाई शुरू करने के बाद कही।

विपक्ष के विरोध को ध्यान में रखते हुए लोक सभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा कि आज देश का आम बजट पेश होना है। इसलिए विपक्ष की इस बात को स्वीकार नहीं किया जा सकता है। हांलाकि विपक्ष के नेता कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने सुमित्रा महाजन से साफतौर पर कहा कि सदन को इस बात को स्वीकर करना चाहिए कि हमारे साथी की मौत हुई है। सदन स्थगित करना चाहिए।

लेकिन स्पीकर सुमित्रा महाजन ने इस बात को अस्वीकार कर साफ कर दिया कि बजट आज ही सदन में पेश होगा। लेकिन इसके बाद विपक्ष का हंगामा शुरू हो गया। इसी हंगामें के बीच वित्त मंत्री ने अपना अभिभाषण शुरू कर दिया।

Related posts

वॉट्सऐप यूजर्स को मिली बड़ी खुशखबरी..

Rozy Ali

जस्टिस अशोक भूषण ने क्या कहा ?

Breaking News

उत्तराखंड की भूमि प्राकृतिक संसाधनों से परिपूर्ण, मानव जीवन को रोगमुक्त करती है: सीएम धामी

Nitin Gupta