featured Breaking News देश

मतभेद के बावजूद जीएसटी पर भाजपा के साथ ममता

mamta मतभेद के बावजूद जीएसटी पर भाजपा के साथ ममता

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि हालांकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से उनकी पार्टी के वैचारिक मतभेद हैं, लेकिन वह नरेंद्र मोदी की सरकार को वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) विधेयक पारित करने में सहयोग देगी। ममता ने राज्य विधानसभा चुनाव में जीत हासिल होने के बाद संवाददाताओं से बातचीत के दौरान एक सवाल के जवाब में कहा, “हमारा भाजपा के साथ वैचारिक मतभेद है, लेकिन लोगों को लाभ पहुंचाने वाले मुद्दों पर हम सहयोग कर सकते हैं।”

mamta

उनसे संसद में जीएसटी विधेयक पारित कराने में पार्टी की भूमिका के बारे में सवाल किए गए थे। तृणमूल ने जीएसटी विधेयक का समर्थन किया है और यह 2014 के लोकसभा चुनाव तथा 2011 के विधानसभा चुनाव में पार्टी के घोषणा-पत्र में भी शामिल था। ममता ने भाजपा की विभाजनकारी ‘हिंदू-मुस्लिम राजनीति’ पर उसकी आलोचना भी की। राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस के साथ अपनी पार्टी के संबंध पर उन्होंने कहा, “आपको यह सवाल उनसे करना चाहिए, उन्होंने हमसे मुकाबले के लिए वामपंथियों से हाथ मिलाया।”

तृणमूल और कांग्रेस ने 2011 का विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ा था, जिसमें वाम मोर्चे की हार हुई थी। भावी तीसरे मोर्चे में अपनी भूमिका के बारे में पूछे जाने पर ममता ने कोई सीधा जवाब देने से बचते हुए केवल इतना कहा, “आगे आगे देखिए क्या होता है।” ममता ने चुनाव के नतीजों को ‘आम लोगों का जादू..मा, माटी, मानुष का जादू करार दिया।’

Related posts

सिरीफोर्ट ऑडिटोरिम के पास हुई फायरिंग में तीन लोग घायल

shipra saxena

कब से शुरु हो रहे हैं रमजान, जाने इतिहास

mohini kushwaha

कचरा फेंकने वाले की मां ने विराट कोहली और अनुष्का शर्मा को सुनाई खरी-खोटी

mahesh yadav