featured यूपी

अखिलेश की मंत्रियों और विधायकों के साथ बैठक खत्म

akhliesh 3 अखिलेश की मंत्रियों और विधायकों के साथ बैठक खत्म

लखनऊ। सपा में संग्राम के बीच अखिलेश यादव आज अपने मंत्रियों के साथ बैठक खत्म हो गई है। बैठक खत्म होने के बाद अखिलेश ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि 200 से ज्यादा विधायकों के समर्थन का दावा किया है।

बैठक में पार्टी के मौजूदा हालात और चुनाव की तैयारियों को लेकर भी चर्चा हुई है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक इस बैठक में अखिलेश ने अपने विधायकों से गठबंधन, सपा संग्राम के साथ अन्य चुनावी समीकरणों को लेकर चर्चा हुई है।

Akhilesh Yadav अखिलेश की मंत्रियों और विधायकों के साथ बैठक खत्म

चुनाव आयोग ने मांगा जवाब

सपा खेमे में चल रही सियासी जंग के बीच मुलायम सिंह यादव ने अपने प्रतिनिधि अमर सिंह से चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपा है। सपा सुप्रीमो द्वारा दिये गये लिखित ज्ञापन 1 जनवरी को रामगोपाल यादव द्वारा बुलाये गये राष्ट्रीय अधिवेशन के असंवैधानिक होने के प्रमाण बताया गया है। एक तरफ सपा सुप्रीमो ने ज्ञापन सौंपा है तो दूसरी तरफ अखिलेश यादव ने अपने घर 5 कालिदास मार्ग पर विधायकों की बैठक बुलाई है।

ये भी पढ़ेंः जानिए यूपी में कब कौन सी विधानसभा सीट पर है चुनाव

सपा में छिड़े संग्राम पर चुनाव आयोग ने पार्टी के दोनों खेमे यानि अखिलेश गुट और मुलायम गुट दोनों को हलफनामा देकर कुछ बातों को स्पष्ट करने के लिए कहा है।
हलफनामे में दोनों खेमों को यह बताना होगा कि उन्हें कितने विधायक, कितने एमएलसी और कितने एमपी का समर्थन हासिल है। दोनों खेमों को 9 जनवरी तक चुनाव आयोग को रिपोर्ट सौपनी है।

चुनाव आयोग द्वारा रिपोर्ट मांगे जाने के बाद अखिलेश यादव ने मीडिया से मुखाबित होते हुए कहा, हम दोबारा लौटेंगे, कहां बोल्ट लगाना है और कहां हथौड़ा इस्तेमाल करना है, सब सही से करेंगे।’

 

Related posts

Delhi Mayor Election: सुप्रीम कोर्ट पहुंची आप उम्मीदवार, दिल्ली मेयर पद का चुनाव को लेकर दायर की याचिका

Rahul

बड़ौत की तनु तोमर ने यूपी बोर्ड किया टॉप

bharatkhabar

सपा-बसपा गठबंधन पर बोलीं मायावती, कहा गेस्ट हाउस कांड से ऊपर है देश हित

mahesh yadav