Breaking News featured देश

अगस्ता वेस्टलैंड : कोर्ट से मिली संजीव त्यागी और गौतम खेतान को जमानत

agusta westland अगस्ता वेस्टलैंड : कोर्ट से मिली संजीव त्यागी और गौतम खेतान को जमानत

नई दिल्ली। हेलीकॉप्टर घोटाले में आज सीबीआई कोर्ट से संजीव त्यागी और गौतम खेतान को एक बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने इन दोनों आरोपियों को जमानत दे दी है और साथ ही कुछ गाइडलाइंस भी जारी कर दी है। पटियाला हाउस कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि ये दोनों आरोपी ना तो किसी गवाह से मिलेंगे और ना ही दिल्ली एनसीआर से बाहर जाएगे। कोर्ट ने 30 दिसंबर को दोनों की न्यायिक हिरासत की अवधि 14 दिन के लिए बढ़ा दी थी। हालांकि पूर्व वायु सेना प्रमुख एसपी त्यागी को कोर्ट ने 26 दिसंबर को ही जमानत दे दी थी।

agusta westland अगस्ता वेस्टलैंड : कोर्ट से मिली संजीव त्यागी और गौतम खेतान को जमानत

जानिए क्या है मामला?

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत देश के तमाम वीवीआईपी लोगों के इस्तेमाल करने के लिए फरवरी 2010 में अगस्ता वेस्टलैंड 101 हेलीकॉप्टरों का समझौता हुआ था। भारत सरकार और इटली की रक्षा कंपनी फिनमैकानिक के बीच हुआ। प्रतिस्पर्धा में सिर्कोस्की एस-92 सुपरहॉक भी शामिल था, लेकिन अंतिम बाजी अगस्ता वेस्टलैंड ने मारी थी। यह पूरा समझौता 3,546 करोड़ रुपए का था।

12 हेलीकॉप्टरों की सप्लाई में से 3 तो इटली से हो गई लेकिन बाकि बचे 9 हेलीकॉप्टरों की डिलीवरी पर रोक लग गई, जिसके बाद केंद्रीय रक्षा मंत्रालय ने इस सौदे की सीबीआई जांच के आदेश दिए। जांच रिपोर्ट आने के बाद इटली में फिनमैकानिका कंपनी के सीईओ को गिरफ्तार किया गया। फिनमैकानिका के सीईओ पर आरोप है कि उसने बिचौलिए की मदद ली और उन्हें 50 यूरो दिए। इस रकम का बंटवारा इटली सहित भारत में हुआ जिसमें एपपी त्यागी सहित , संजीव त्यागी और गौरव खेतान का नाम सामने आया।

Related posts

यूपी के किसानों को मनाने निकले कृषि मंत्री संजीव बालियान

Pradeep Tiwari

तंज कसते हुए राहुल ने पूछा, 50 हजार से 80 करोड़ कैसे हुए ?

Pradeep sharma

आजम खान की मुश्किलों में आई कमी, जया प्रदा पर अभद्र टिप्पणी के मामले में मिली जमानत

Aman Sharma