featured देश

कोलकाता में अब ‘हेलमेट नहीं तो पेट्रोल नहीं’

Mamta Banarji कोलकाता में अब 'हेलमेट नहीं तो पेट्रोल नहीं'

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बिना हेलमेट बाइक चलाने वालों के प्रति नाराजगी जाहिर की और उसके एक दिन बाद कोलकाता पुलिस ने शनिवार को हेलमेट नहीं तो पेट्रोल नहीं का नियम लागू कर दिया। इस नियम के तहत पेट्रोल पंपों को बिना हेलमेट वाले मोटर साइकिल सवारों को ईंधन देने की मनाही है।

Mamta Banarji

शहर की पुलिस की ओर से शनिवार को जारी एक अधिसूचना में कहा गया है, “कोलकाता पुलिस के अधिकार क्षेत्र के अन्तर्गत कोई भी पेट्रोल पंप ऐसे दुपहिया वाहन चालक को ईंधन नहीं बेचेगा, जो बिना हेलमेट के वाहन चालाते हुए और साथ ही अपने पीछे बिना हेलमेट की सवारी बैठाकर पेट्रोल पंप पर आता है।”

यह देखते हुए कि बिना हेलमेट के दुपहिया वाहन चालकों और दुपहिया पर पीछे बैठने वालों के दृष्टान्तों में कई गुणा वृद्धि हुई है, अधिसूचना में कहा गया है, “इस समस्या के निवारण और रोकथाम के लिए नियम के अनुसार तुरंत और कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।”

सड़क सुरक्षा अभियान ‘सेफ ड्राइव, सेव लाइफ’ की शुरुआत करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को दुर्घटना से मौतों में वृद्धि पर चिंता जाहिर की थी और यातायात नियमों को सख्ती से लागू करने को कहा था।

(आईएएनएस)

Related posts

UP News: लखनऊ में फर्नीचर की दुकान में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर राख

Rahul

बग्गा ने किया दावा दिल्ली निगम चुनावों में भाजपा को मिलेंगी 202 सीटें

shipra saxena

नेपाल में भूकंप ने मचाई तबाही, घर गिरने से छह लोगों की मौत

Rahul