featured यूपी

UP News: सड़कों हादसों से निपटने के लिए सरकार सख्त, मुख्य सचिव ने अधिकारियों के साथ की बैठक

ae UP News: सड़कों हादसों से निपटने के लिए सरकार सख्त, मुख्य सचिव ने अधिकारियों के साथ की बैठक

UP News: यूपी के सड़कों हादसों से निपटने के लिए योगी सरकार सख्त कदम उठा रही है। इसी को लेकर यूपी के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने प्रदेश के सभी जिलों के जिलाधिकारी और मंडलयुक्तों के साथ बैठक की और सड़क सुरक्षा, तेज रफ्तार में गाड़ी चलाना समेत कई विषयों पर चर्चा की गई।

ये भी पढ़ें :-

Uttarakhand News: सीएम धामी ने उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों का किया निरीक्षण

बैठक में मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा यूपी के जिले के जिलाधिकारियों और 18 मंडलों के मंडलायुक्तों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े थे। बैठक में मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने कहा कि 3 बार से अधिक चालान होने पर चालक का लाइसेंस निरस्त करने को लेकर नियम बनाया जाए. या फिर इसके बाद भी वाहन चालक नहीं मानते हैं तो उनके वाहनों के पंजीकरण को निरस्त किया जाए. इसको लेकर सभी जिलों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

साथ में मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं का एक बड़ा कारण ओवर स्पीडिंग, रॉन्ग साइड ड्राइविंग, ड्रिंक एंड ड्राइव और मोबाइल फोन का प्रयोग करना माना गया। मुख्य सचिव ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि 15 से 31 दिसंबर तक सड़क सुरक्षा पखवाड़ा आयोजित किया जाए. इसको लेकर सभी कमिश्नर और डीएम गंभीरता से काम करें।

Related posts

कांग्रेस ने जारी की बुकलेट ‘खेती का खून’, राहुल बोले- गुलाम होने पर मानोगे मेरी बात

Aman Sharma

Lucknow: त्योहारों को लेकर अलर्ट हुई पुलिस, पीस कमेटी की मीटिंग में दी ये चेतावनी

Aditya Mishra

मोदी सरकार में प्रचार फूल विकास गुल, बीजेपी का चिन्ह “लौटस न रहकर लूट अस” हो गया- कांग्रेस

Rani Naqvi