featured पंजाब

पिछले 6 दिनों से अमृतपाल फ़रार, 158 विदेशी खातों से करोड़ों की फंडिंग

Punjab Police Khalistan Amritpal 1 पिछले 6 दिनों से अमृतपाल फ़रार, 158 विदेशी खातों से करोड़ों की फंडिंग

वारिस पंजाब दे के चीफ और खालिस्तान सपोर्टर अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस अभी भी गिरफ्तार नहीं कर पाई है। अमृतपाल के लिए चल रहे ऑपरेशन का आज छठा दिन है।

यह भी पढ़े

Arvind Kejriwal Poster: अरविंद केजरीवाल के खिलाफ लगाए गए पोस्टर, लिखा- बेईमान

पुलिस और खुफिया एजेंसियों को जांच के दौरान पता चला कि अमृतपाल को 158 विदेशी खातों से फंडिंग की जा रही थी। इनमें से 28 खातों से 5 करोड़ से ज्यादा की रकम भेजी गई थी। इन खातों का संबंध पंजाब के माझा और मालवा से है। अमृतसर, तरनतारन, बटाला, गुरदासपुर, जालंधर, नवांशहर, कपूरथला और फगवाड़ा के खातों का संबंध अमृतपाल से मिला है।

पंजाब के पड़ोसी राज्यों के अलावा उत्तराखंड में भी अमृतपाल के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है। गुरुघरों की भी जांच की जा रही है।अमृतपाल का करीबी और वारिस पंजाब दे का जिला प्रधान लवप्रीत सिंह उर्फ तूफान सिंह करीब 6 दिनों से घर नहीं आया है और न ही अब तक पुलिस उसे गिरफ्तार कर पाई है। परिवार मुताबिक अजनाला घटना के बाद से ही वह घर पर रहता था। अजनाला पुलिस ने 18 फरवरी को तूफान सिंह को युवक को बंधक बनाकर मारपीट करने के आरोप में घर से गिरफ्तार किया था। इसके बाद अमृतपाल ने अपने साथियों के साथ मिलकर 23 फरवरी को अजनाला थाने का घेराव कर तूफान सिंह को रिहा करवाया था।

Related posts

इंदौर में कोरोना वायरस संक्रमण से आज 8वीं मौत, 65 वर्षीय महिला और 54 वर्षीय पुरुष ने दम तोड़ा

Rahul srivastava

लोकतंत्र के लिए प्रेस की स्वतंत्रता अहम: CM धामी

Rahul

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 31332 हो गई 

Shubham Gupta