featured खेल

WPL के लिए खिलाड़ियों की नीलामी, रेस में 409 क्रिकेटर, देखें लाइव अपडेट्स

IPL 2022 WPL के लिए खिलाड़ियों की नीलामी, रेस में 409 क्रिकेटर, देखें लाइव अपडेट्स

 

आज विमेंन प्रीमियर लीग (WPL) के पहले सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी होने जा रही है। मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में होने जा रहे इस मेगा ऑक्शन में 409 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी। इनमें 15 देशों की विमेंस क्रिकेटर शामिल हैं।

यह भी पढ़े

Pune Google Office Bomb Threat: पुणे के गूगल ऑफिस को बम से उड़ाने की धमकी, हैदराबाद से आरोपी गिरफ्तार

तेज गेंदबाज पूजा वस्त्राकर को मुंबई ने 1.9 करोड़ रुपए में अपने साथ जोड़ा। जबकि गुजरात ने एनाबेल सदरलैंड को 70 और डिएंड्रा डॉटिन को 60 लाख रुपए में खरीदा। सुने लुस, हीथर नाइट, डैनी वायट और चमारी अटापट्टू अनसोल्ड रही हैं।

तीसरे सेट में 8 बैटर्स के नाम सामने आए। भारत की जेमिमा रोड्रिग्ज को 2.20 करोड़ और शेफाली वर्मा को 2 करोड़ रुपए में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा। इंग्लैंड की सोफिया डंकली को गुजरात जायंट्स ने 60 लाख रुपए में खरीदा। ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लेनिंग को 1.10 करोड़ रुपए में दिल्ली ने खरीदा। वहीं, न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स, साउथ अफ्रीका की ताजमिन ब्रिट्स और लौरा वॉल्वार्ट व इंग्लैंड की टैमी ब्यूमॉन्ट अनसोल्ड रहीं।

BCCI के मुताबिक ऑक्शन के लिए दुनियाभर से 1,525 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था, जिनमें 246 भारतीय और 163 विदेशी खिलाड़ियों को शॉर्ट लिस्ट किया गया है। ये सभी अब 90 स्लॉट के लिए होड़ में होंगी। ऑक्शन में 24 खिलाड़ियों की बेस प्राइस सबसे ज्यादा 50 लाख रुपए है। इनमें 10 भारतीय और 14 विदेशी खिलाड़ी हैं। जबकि, 30 खिलाड़ियों ने अपनी बेस प्राइस 40 लाख रखी है। इसके साथ ही भारत की अंडर-19 महिला टी-20 वर्ल्ड कप विनिंग टीम से सभी खिलाड़ियों ने नीलामी के लिए रजिस्ट्रेशन करा लिया है।

bcci WPL के लिए खिलाड़ियों की नीलामी, रेस में 409 क्रिकेटर, देखें लाइव अपडेट्स

भारत के अलावा फाइनल लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज, श्रीलंका, बांग्लादेश, आयरलैंड और जिम्बाब्वे की खिलाड़ी शामिल हैं। इनके साथ एसोसिएट देशों से UAE, हॉन्गकॉन्ग, थाईलैंड, नीदरलैंड और USA की 8 खिलाड़ियों पर ऑक्शन में बोली लगेगी। 15 से 18 खिलाड़ी खरीद सकती है। हर टीम में अधिकतम 6 विदेशी खिलाडी ही शामिल हो सकते है। इस हिसाब से कुल 90 खिलाड़ियों को खरीदा जाएगा। आपको बता दें कि टूर्नामेंट जीतने वाली टीम को 6 करोड़, रनर-अप को 3 करोड़ और तीसरे नंबर पर रहने वाली टीम को एक करोड़ रुपए दिए जाएंगे।

bcci india carket WPL के लिए खिलाड़ियों की नीलामी, रेस में 409 क्रिकेटर, देखें लाइव अपडेट्स
नीलामी के दौरान अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली खिलाड़ियों पर भी बोली लग सकती है। 5 टीमों के लिए 90 खिलाड़ियों को खरीदा जाएगा। ऐसे में दुनिया भर की टॉप क्रिकेटर्स समेत भारत को अंडर-19 वर्ल्ड जिताने वालीं खिलाड़ियों पर भी बड़ी बोली लग सकती है।

Related posts

900 साल पहले अचानक से महीनों तक क्यों गायब हो गया था चांद, सदियों बाद रहस्य से उठा पर्दा..

Mamta Gautam

नोएडा पुलिस ने हथियार तस्कर गैंग का किया पर्दाफाश, यूपी सहित इन राज्यों में करते थे सप्लाई

Shailendra Singh

पंजशीर घाटी पर तालिबान का कब्जा ! , जानिए घाटी में कैसे हैं हालात

Rahul