Breaking News featured देश

घने कोहरे और ठंड से 94 ट्रेनें हुई लेट, उड़ानों पर भी पड़ा असर

fog 2 घने कोहरे और ठंड से 94 ट्रेनें हुई लेट, उड़ानों पर भी पड़ा असर

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में ठंड ने धीरे-धीरे पैस पसारने शुरु कर दिये है। गुरवार की सुबह घने कोहरे और गलन वाली ठंड के साथ हुई। गुरुवार को विजिबिलिटी 50 मीटर दर्ज की गई। कोहरे की वजह से यातायात भी काफी प्रभावित हुआ। सड़कों पर गाड़ियां रेंगती हुई दिखाई दी तो वहीं कुछ लोग गाड़ी की हेडलाइट के सहारे रास्ता नापते दिखे।

fog

94 ट्रेनें लेट और 2 फ्लाइटें रद्द:-

कोहरे की सबसे ज्यादा मार ट्रेनों और उड़ानों पर पड़ी है। जानकारी के मुताबिक 94 ट्रेनें लेट हो गई है और 2 को रद्द कर दिया गया है। इसके साथ ही कई ट्रेनों को रिशिड्यूल भी किया गया है। उड़ानों की बात करे तो आज सुबह पालम एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी जीरो हो गई जिसका असर कई उड़ानों पर पड़ा। 6 अंतराष्ट्रीय और 7 घरेलू उड़ानों में देरी हुई तो वहीं 2 को रद्द कर दिया गया।

flight

तीन दिनों तक रहेगी कोहरी की मार:-

मौसम विभाग की मानें तो आने वाले 3 दिनो में घना कोहरा छाए रहेगा यानि कि इसका सीधा असर जनजीवन के साथ -साथ यातायात और उड़ानों पर वैसा ही बना रहेगा। इसके साथ ही मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि बंगाल की खाड़ी में एक डिप्रेशन बना हुआ है जिस वजह से अंडमान निकोबार में पिछले कुछ घंटो से लगातार बारिश हो रही है। ऐसा ही रहा तो ये वेदर सिस्टम डीप डिप्रेशन से बदलकर चक्रवात का रुप ले लेगा। जिसका असर पूरे उत्तर भारत में देखा जा रहा और आने वाले कुछ दिनों में ऐसे ही घना कोहरा छाया रहेगा।

fog

Related posts

सीएम से बोले अखिलेश: मेरी सरकार में बने इस अस्‍पताल का करें प्रयोग

sushil kumar

एथलीट जैशा का आरोप: भारतीय अधिकारियों ने नहीं दिया पानी

bharatkhabar

UP Election 2022: कासगंज में पीएम मोदी भरेंगे हुंकार, बरेली में अमित शाह की चुनावी रैली

Neetu Rajbhar