featured यूपी

NCR की तर्ज पर गठित होगा ‘उत्तर प्रदेश राज्य राजधानी क्षेत्र’ सीएम ने दिए अधिकारियों को प्रस्ताव तैयार करने के आदेश

20220902 225829 NCR की तर्ज पर गठित होगा 'उत्तर प्रदेश राज्य राजधानी क्षेत्र' सीएम ने दिए अधिकारियों को प्रस्ताव तैयार करने के आदेश

शिवनंदन सिंह संवाददाता

UP NEWS : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के जरिए अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में सीएम योगी ने अधिकारियों को कई अहम निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने लोगों के प्रति चिंता जाहिर करते हुए कहा कि यूपी में भू माफिया बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। भू माफियाओं को सीएम योगी ने सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में किसी गरीब के घर पर दबंग का कब्जा कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

20220902 225829 NCR की तर्ज पर गठित होगा 'उत्तर प्रदेश राज्य राजधानी क्षेत्र' सीएम ने दिए अधिकारियों को प्रस्ताव तैयार करने के आदेश

वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के दौरान सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश के राजधानी क्षेत्र के गठन के लिए अफसरों को प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए है। सीएम के इस निर्देश के बाद राजधानी लखनऊ और आस पास के जिले अब दिल्ली एनसीआर की तर्ज पर गठित किए जाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को आदेश जारी कर लखनऊ व आसपास के जिलों को एनसीआर की तर्ज पर गठित करने लिए प्रस्ताव तैयार करने की बात कही हैं।

Uttarakhand: अल्मोड़ा में बड़ी वारदात, सवर्ण युवती से शादी करने पर ससुरालियों ने युवक का अपहरण के बाद की हत्या

इसके अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के दूसरे रूट पर भी मेट्रो का संचालन करने की कार्ययोजना बनाकर तेजी से कार्य करने को कहा हैं। साथ ही अयोध्या को ‘सोलर सिटी’ बनाने के लिए अफसरों को विशेष निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि ‘सोलर सिटी’ अयोध्या दुनिया को ऊर्जा संरक्षण का संदेश देगी।

INS Vikrant: PM मोदी ने INS विक्रांत को भारतीय नेवी के बेड़े में किया समर्पित, नौसेना को मिला नया ध्वज

वहीं भू माफियाओं के खिलाफ सख्ती दिखाते हुए सीएम योगी ने भूमाफियाओं के खिलाफ विकास प्राधिकरण व नगरीय निकायों में तेजी के साथ कार्रवाई करने की बात कही हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी अधिकारियों को जनता के एक फोन पर हमेशा मौजूद रहने के निर्देश देने के साथ ही मुख्यमंत्री ने आवास एवं शहरी नियोजन विभाग, आवास विकास परिषद व शहरी विकास प्राधिकरणों की समीक्षा कर जरूरी दिशा निर्देश दिए है।

Related posts

टिकट ना मिलने से विनोद शुक्ला ने बीजेपी पर कसा तंज कहा मोदी और अमित शाह से बड़े हुए यहां के नेता

Rahul

दिल्ली-एनसीआरः कल से अनिश्चितकाल के लिए थम जाएगा दिल्ली मेट्रो का पहिया

mahesh yadav

योगी सरकार का निर्णय, फैजाबाद रेलवे जंक्शन का नाम बदल कर रखा अयोध्या कैंट रेलवे स्टेशन

Rahul