featured देश भारत खबर विशेष

आतंकी कनेक्शन पर कड़ा प्रहार, बिट्टा की पत्नी, सलाहुद्दीन के बेटे समेत 4 बर्खास्त

bitta karate आतंकी कनेक्शन पर कड़ा प्रहार, बिट्टा की पत्नी, सलाहुद्दीन के बेटे समेत 4 बर्खास्त

जम्मू-कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर LG मनोज सिन्हा ने कड़ी कार्रवाई करते हुए आतंकियों से रिश्ते रखने के आरोप में 4 सरकारी कर्मचारियों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। इनमें कश्मीरी पंडितों के हत्यारे आतंकी बिट्टा कराटे की पत्नी और हिजबुल चीफ सैयद सलाहुद्दीन का बेटा भी है।

यह भी पढ़ें:- राजू की हालत स्थिर, परिवार ने कहा अफवाहों पर न दें ध्यान

जानकारी के मुताबिक इन पर कश्मीरी पंडितों की हत्या के मामले में आरोप लगे थे। बिट्टा कराटे की पत्नी कश्मीर यूनिवर्सिटी में वैज्ञानिक के पद पर थी। उसका नाम असाबा अर्जुमंद खान है।
असाबा साल 2011 बैच की जेकेएएस अफसर के तौर पर सरकारी नौकरी में आई थी। वह 2011 बैच की केएएस अधिकारी थी और ग्रामीण विकास विभाग में एक वरिष्ठ अधिकारी थी। वह जेकेएलएफ का समर्थन करने में शामिल पाई गई थी।
बता दें कि बिट्टा कराटे वह आतंकी है, जिसने खुद कबूला कि वह कश्मीरी पंडितों की हत्या में शामिल रहा है। बता दें कि बिट्टा कराटे एक समय घाटी में कश्मीरी पंडितों के लिए खूंखार नाम बन गया था और उसे ‘पंडितों का कसाई’ कहा जाता था।
इसके साथ ही कश्मीर विश्वविद्यालय के एक वैज्ञानिक और एक सहायक प्रोफेसर को भी बर्खास्त किया गया है। जेकेईडीआई में प्रबंधक के रूप में कार्यरत अब्दुल मुईद को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।
मुईद का पिता आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन का चीफ सैयद सलाहुद्दीन है। सलाहुद्दीन के दो बेटे पहले ही सरकारी नौकरी से बर्खास्त किए जा चुके हैं।

Related posts

5वीं का छात्र देगा 10वीं कक्षा की परीक्षा, जानें कौन है ये बच्चा

Aman Sharma

सालाना उत्सव मकरविलक्कू के लिए खोला गया सबरीमाला मंदिर, भक्तों के लिए टीडीबी ने जारी की एडवाइजरी

Aman Sharma

उत्तराखंड के मोस्ट इफेक्टेड जिले में हैं तो होना होगा क्वारंटाइन!

Trinath Mishra