featured साइन्स-टेक्नोलॉजी

Truecaller : 11 मई से बंद होगी कॉल रिकॉर्डिंग की सुविधा, जानिए क्या है वजह

Truecaller Truecaller : 11 मई से बंद होगी कॉल रिकॉर्डिंग की सुविधा, जानिए क्या है वजह

Truecaller || गूगल ने कॉल रिकॉर्डिंग एप्लीकेशन पर शिकंजा करने का ऐलान कर दिया है। 11 मई से गूगल की यह नई पॉलिसी लागू हो जाएगी। इसके तहत थर्ड पार्टी ऐप को एंड्रॉयड स्मार्टफोन में कॉल रिकॉर्डिंग का ऐक्सेस नहीं मिल पाएगा।

गूगल की इस पॉलिसी को फॉलो करते हुए Truecaller ने भी यह ऐलान कर दिया है कि अब Truecaller पर कॉल रिकॉर्डिंग नहीं की जा सकेगी। गौरतलब है कि ट्रूकॉलर के टॉप फीचर्स में से कॉल रिकॉर्डिंग भी एक अहम फीचर है।

भारत में लोग Truecaller के जरिए कॉल रिकॉर्डिंग करते हैं लेकिन गूगल की नई पॉलिसी से इस पर असर पड़ेगा. Truecaller  के बयान के मुताबिक अब दुनियाभर में कंपनियां कॉल रिकॉर्डिंग ऑप्शन को बंद कर रही हैं।

आपको बता दें जिन स्मार्टफोन में नेटिव कॉल रिकॉर्डिंग का फीचर दिया गया है। उनमें 11 मई के बाद भी कॉल रिकॉर्डिंग की जा सकेगी। लेकिन जिन्हें स्मार्ट फोन में कॉल रिकॉर्डिंग का अलग से ऐप दिया गया है। उनमें कॉल रिकॉर्डिंग बंद हो जाएगी।

Truecaller  ने अपने एक बयान में कहा है कि यूजर के रिस्पांस के बाद ही हमने एंड्रॉयड स्मार्टफोन में कॉल रिकॉर्डिंग का फीचर लॉन्च किया था लेकिन अब गूगल को नई पॉलिसी के बाद गूगल कॉल रिकॉर्डिंग की परमिशन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसीलिए Truecaller  पर कॉल रिकॉर्डिंग नहीं हो सकेगी।

Related posts

धीमी पड़ी कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में सामने आए 1.33 लाख नए केस

Rahul

पाकिस्तान भारतीय टीवी चैनलों का प्रसारण रोकेगा

bharatkhabar

पाकिस्तान के शांतिभंग के प्रयासों को भारतीय सुरक्षा व्यवस्था कर रही कवर

Trinath Mishra