featured देश

पुडुचेरी एक्सप्रेस के तीन डिब्बे पटरी से उतरे, माटुंगा – दादर ट्रेन रूट हुआ बाधित

Puducherry पुडुचेरी एक्सप्रेस के तीन डिब्बे पटरी से उतरे, माटुंगा - दादर ट्रेन रूट हुआ बाधित

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के पास माटुंगा रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार रात को पुडुचेरी एक्सप्रेस के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए। जिसकी वजह से माटुंगा – दादर ट्रेन रूट पर ट्रेनों का संचालन बाधित हो रहा है। फिलहाल इस रूट पर धीमी गति से चलने वाली ट्रेनों को संचालित करने की इजाजत दे दी गई है। लेकिन तेज रफ्तार से चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेनों को बंद कर दिया गया है।

 गौरतलब है कि शुक्रवार रात मुंबई के माटुंगा – दादर ट्रेन रूट पर बहुत बड़ा रेल हादसा होने से बच गया। रात करीब 9:45 बजे पुडुचेरी एक्सप्रेस ट्रेन के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए थे। जिसकी वजह से इस लाइन पर चलने वाली अन्य ट्रेनों के संचालन में बाधा उत्पन्न हो रही है। वहीं कई एक्सप्रेस ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन भी किया गया है। 

दरअसल जी हादसा उस वक्त हुआ जब माटुंगा – दादर ट्रेन रूट पर जो ट्रेन गदक एक्सप्रेस और पुडुचेरी एक्सप्रेस आपस में टकरा गई। लेकिन दोनों ट्रेनों की गति धीमी होने की वजह से अधिक नुकसान नहीं हुआ। शुरुआती जानकारी के मुताबिक ट्रैक बदलने के दौरान दोनों एक्सप्रेस ट्रेनों के डिब्बे एक दूसरे से टकरा गए। जिसकी वजह से ट्रेन के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए। मध्य रेलवे के अधिकारी के बयान के मुताबिक यह घटना ट्रेन के दादर टर्मिनल से पांडुचेरी के लिए रवाना होने के बाद रात करीब 9:45 बजे हुई। हालांकि इस दुर्घटना में किसी यात्री के घायल होने की कोई सूचना नहीं है। 

वही सेंट्रल रेलवे मुंबई की ए पी आर ओ शिवाजी ने बताया है कि इस ट्रैक पर कुछ ट्रेनें धीमी गति से चलाई जा रही हैं। रेलवे सीपी कैसर खालिद मौके पर पहुंच गए हैं और उन्होंने सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है और रेलवे लाइन अब नॉर्मल है। 

 

Related posts

राहुल गांधी के करीबी को मिलेगी हिमाचल में कांग्रेस CM की कुर्सी !, भारत जोड़ो यात्रा में बेटे संग शामिल हुई प्रतिभा सिंह

Rahul

सरकार ने दी राहतः 15 दिसंबर तक चलेंगे 500 के पुराने नोट

Rahul srivastava

बंटवारे की रेखा ने कई को दिया था गहरा जख्म,महिलाओं पर हुआ था अत्याचार

rituraj