featured देश

पाकिस्तान में मिसाइल मिसफायर की घटना पर राजनाथ सिंह ने जारी किया बयान

राजनाथ सिंह पाकिस्तान में मिसाइल मिसफायर की घटना पर राजनाथ सिंह ने जारी किया बयान

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यानी मंगलवार को राज्यसभा में पाकिस्तान में मिसाइल मिसफायर घटना को लेकर बयान जारी किया। राजनाथ सिंह ने बताया कि 9 मार्च को पाकिस्तान के क्षेत्र में आकस्मिक मिसाइल फायरिंग की घटना को लेकर उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं। सिंह ने आगे बताया कि रक्षा मंत्रालय ने इस मुद्दे को गंभीरता से लिया है और इसके पीछे आखिर क्या कारण रहे इसका तब पता चलेगा जब उच्च स्तरीय जांच समिति अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

राजनाथ सिंह ने बताया कि नियमित रखरखाव और निरीक्षण के दौरान 9 मार्च शाम करीब 7:00 बजे गलती से एक मिसाइल फायर हो गई। बाद में पता चला कि मिसाइल पाकिस्तान के क्षेत्र में जाकर गिरी है। राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि हमने इस घटना को लेकर खेद व्यक्त किया है। हालांकि राहत की बात यह है की दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि मैं यह कहना चाहता हूं कि इस घटना के बाद संचालन निर्देशन रखरखाव के लिए मानक संचालन प्रक्रियाओं की समीक्षा की जाएगी।

राजनाथ सिंह ने कहा कि हम अपनी हथियार प्रणाली की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हैं यदि इसमें कोई त्रुटि है तो उसे दर्द दूर किया जाएगा मैं सदन को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हमारी मिसाइल प्रणाली सुरक्षित एवं विश्वसनीय हैं। 

उन्होंने कहा कि सशस्त्र बल प्रशिक्षित व अनुशासित है और उन्नत हथियारों की प्रणाली को संभालने के लिए पूरी तरीके से सक्षम है।”

Related posts

75वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपित ने किया देश को संबोधित, किसानों और खिलाड़ियों का किया जिक्र

Saurabh

राजनेता से लेकर बॉलीवुड स्टार्स तक सब हुए बने ‘डांसर अंकल’ के फैन, अर्जुन कपूर बोले, ‘जबरदस्त’

rituraj

पंजाब कैबिनेट मंत्री रहने के साथ कॉमेडी शो भी कर सकेंगे सिद्धू!

kumari ashu