featured जम्मू - कश्मीर

जम्मू-कश्मीर: शोपियां मुठभेड़ में शहीद हुए सेना के दो जवान, एक आतंकी भी ढेर

talal encounter

जम्मू-कश्मीर: दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के चेरमार्ग गांव में हुई आतंकी मुठभेड़ में सेना के जवानों ने लश्कर-ए-ताइबा के एक दहशतगर्द को मार गिराया। यह आतंकी अब्दुल कयूम डार पुलवामा के लारू काकपोरा का रहने वाला था।

दो जवान शहीद
वहीं, इस मुठभेड़ में दो जवान संतोष यादव व सिपाही रोमित चौहान भी शहीद हो गए। इलाके में अभी तलाशी अभियान जारी है। जिस मकान में आतंकी छिपे थे, उसके मालिक गौर अहमद भट्ट को भी गिरफ्तार किया गया है।

कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि शुक्रवार रात जिला मुख्यालय से 20 किलोमीटर दूर चेरमार्ग गांव में कुछ आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसके बाद मध्यरात्रि में ही सेना, सीआरपीएफ और पुलिस ने इलाके को घेर लिया और घर-घर तलाशी शुरू कर दी।

उसी दौरान घर में छिपे एक दहशतगर्द ने जवानों पर गोलियां दागनी शुरू कर दी। इससे दो सैनिक गंभीर घायल हो गए। जवाबी कार्रवाई में लश्कर-ए-ताइबा का एक आतंकी मारा गया। इस बीच, दोनों घायल जवानों को श्रीनगर के बेस अस्पताल ले जाया गया लेकिन उन्हें बचाया न जा सका।

आतंकी पास से मिले ये हथियार
सुरक्षा बलों ने आतंकी के पास से एक एके राइफल, एक पिस्तौल समेत कुछ हथियार व गोला बारूद बरामद किया है। इनमें से कुछ हथियार अफगानिस्तान में अमेरिकी सेना द्वारा छोड़े गए हथियारों जैसे हैं।

ये भी पढ़ें :-

Punjab Elections: सोनू सूद की बहन मालविका के समर्थन में आए कपिल शर्मा, हरभजन सिंह और सुनील शेट्टी, दी शुभकामनाएं

Related posts

क्या बुजुर्ग ने खाट लगाकर रोक दिया सीएम योगी का रास्‍ता? जानिए सच्‍चाई  

Shailendra Singh

हज यात्रा के लिए मिलने वाली सब्सिडी हुई खत्म

Breaking News

कानपुर घटना का समर्थन और सीएम योगी आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला शख्स गिरफ्तार

Rani Naqvi