featured देश

चुनाव प्रचार पर मिलेगी छूट या जारी रहेगी पाबंदियां? चुनाव आयोग की एक बैठक आज

ELECTION COMMITION 123 चुनाव प्रचार पर मिलेगी छूट या जारी रहेगी पाबंदियां? चुनाव आयोग की एक बैठक आज

कोरोना के बीच सुरक्षित चुनाव भी हो और उम्मीदवार जनता तक जाकर चुनाव प्रचार भी कर सके। इसको लेकर लगातार मंथन तेजी से चल रहा है। वही सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, चुनाव आयोग हर चरण में 1 हफ्ते तक प्रचार की छूट देने के विकल्प पर विचार कर रहा है। हालांकि चुनाव आयोग की इस पर सहमति बनी है या नहीं इसकी घोषणा आज चुनाव आयोग की अहम बैठक में की जाएगी। अनुमान है कि चुनाव आयोग आज प्रथम चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार की अनुमति दे सकती है। 

चुनाव आयोग की उच्च स्तरीय बैठक आज

वही स्थितियों का जायजा लेने के लिए चुनाव आयोग शनिवार यानी आज स्वास्थ्य मंत्रालय सहित राज्य के स्वास्थ्य प्रमुख एवं विशेषज्ञों के साथ उच्च स्तरीय बैठक करेगा। जिसमें कोरोना की स्थिति पर समीक्षा की जाएगी। आपको बता दे कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले घटने लगे है, तो वहीं कुछ राज्यों में एक बार फिर से कोरोना अपना कहर बरपा रहा है। 

वही चुनाव आयोग के सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, आयोग का कहना है कि “उम्मीदवार का हक है-जनता तक जाए, अपनी बात रखें और उन्हें अपनी योजनाओं के बारे में समझाएं” लिहाजा उम्मीदवारों को मौका तो देना ही होगा। लेकिन सख्ती भी जरूरी है।

10 फरवरी से 7 मार्च तक होंगे चुनाव

चुनाव आयोग की घोषणा के मुताबिक पंजाब, गोवा, मणिपुर, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में 10 फरवरी से 7 मार्च तक चुनाव निर्धारित किए गए हैं। 

Related posts

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू आज से शुरू, जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को यात्रा की होगी इजाजत

Rahul

यूपी राज्य कर्मचारी महासंघ के कार्यवाहक अध्यक्ष बने सुरेंद्र श्रीवास्तव

Shailendra Singh

कोरोना का भक्तों पर नहीं दिखाई दिया असर, ठाकुर जी मन्दिर में हुआ मूर्ति स्थापना एवं प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आयोजन

Trinath Mishra