9314b7ad 045c 49fe 8b4e f6f09e249633 कोरोना का भक्तों पर नहीं दिखाई दिया असर, ठाकुर जी मन्दिर में हुआ मूर्ति स्थापना एवं प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आयोजन

बहरोड़ से संदीप कुमार शर्मा की रिपोर्ट

 

बहरोड़। उपखण्ड के गण्डाला गाॅव स्थित बड़े ठाकुरजी मन्दिर में शनिवार को ग्रामीणों की ओर से प्राण प्रतिष्ठा एवं मूर्ति स्थापना कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सतीश शर्मा, योगेन्द्र गौड़, देवकीनन्दन सेठ, रामकिशन यादव, अनिल यादव, दिनेश प्रजापत, महेश सैन, विनोद जांगिड़, बलवन्त यादव, कृष्ण यादव, मांगेराम यादव, महेन्द्र लखेरा आदि मौजूद रहे। कोरोना महामारी के दौरान भी लोगों में भगवान के प्रति आस्था कम नहीं हुई। सभी भक्त अपने भगवान की आराधना करने में लगे हुए हैं।

वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ हुई मूर्ति स्थापना-

बता दें कि कोरोना महामारी ने पूरे देश को अपनी चपेट में ले लिया है। जिसके बाद से लोगों को घर से निकलने में संकोच करना पड़ता है। क्योंकि उन्हें हमेशा डर सताता रहता है कि कहीं उन्हें कोरोना न हो जाए। सरकार द्वारा भी कोरोना से बचाव के लिए गाइडलाइन जारी करती रहती है। सभी को इस समय सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चाहिए। इसी बीच राजस्थान के गण्डाला गांव में भक्तों की भगवान के प्रति अनौखी लीला देखने को मिली है। इस दौरान मन्दिर महन्त गुलाबदास के सानिध्य में पंडित औमप्रकाश जोशी के द्वारा किये गये वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ ग्रामीणों ने विधि-विधान से हवन-यज्ञ में पूर्ण आहुति देकर भगवान श्री राधा-कृष्ण, श्री शिव परिवार एवं श्री परशुराम जी की मूर्ति स्थापना की गई। मूर्ति स्थापना से पूर्व मूर्तियों को सप्त औषधियों से भरे कलशों से यजमानों ने विधि-विधान से वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ स्नान करवाया गया। पुजारी ने पूजा अर्चना की और कोरोना गाइडलाइन की पालना करते हुए महाआरती के बाद प्रसाद वितरण किया गया।

सभी को मूर्ति स्थापना के बाद प्रसाद वितरण किया-

यह सब देखकर ऐसा लग रहा है मानों भगवान से स्नेह के चक्कर में लोग सबकुछ भुला बैठें हो। कोरोना महामारी के बीच भगवान की मूर्ति स्थापित कर प्रसाद वितरण करना बहुत सोभाग्य की बात है।

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

‘लव जिहाद’ को लेकर योगी सरकार कठोर कानून लाने की तैयारी में, कानून मंत्रालय को भेजा मसौदा

Previous article

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दी लोगों को 22 हजार अस्पतालों में इलाज कराने की सौगात, 5 लाख तक होगा निश्शुल्क

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.