featured देश

Delhi Metro: दिल्ली के मेट्रो यात्रियों की बढ़ी टेंशन, मेट्रो स्टेशन के बाहर दिखी लंबी कतार

Metro station Delhi Metro: दिल्ली के मेट्रो यात्रियों की बढ़ी टेंशन, मेट्रो स्टेशन के बाहर दिखी लंबी कतार

Delhi Metro || राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस और ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने ग्रेडेड एक्शन रेस्पांस प्लान (GRAP) लागू कर दिया है। पहले दिल्ली में येलो अलर्ट की घोषणा की गई और कुछ देर बाद कुछ पाबंदियों में इजाफा कर दिया गया। दिल्ली सरकार की ओर से पाबंदियों की इस लिस्ट में दिल्ली मेट्रो भी शामिल है। बाली गाइडलाइंस के मुताबिक दिल्ली मेट्रो में अब केवल 50 फ़ीसदी क्षमता के साथ परिचालन हो सकेगा। साथ ही मेट्रो में लोगों को खड़े होने की भी अनुमति नहीं दी गई। 

इन पाबंदियों के बाद हालात ऐसे हैं कि दिल्ली के मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों की लंबी लंबी कतारें लगी हुई।

यात्रियों की लंबी लाइन मेट्रो की एंट्री गेट पर लगी हुई है जिससे भीड़ भाड़ बनी हुई है ऐसे में covid-19 संक्रमण किस फैलने की संभावना अत्यधिक है। लोगों की यह भीड़ कोरोना और उसके नए वेरिएंट ओमिक्रोन को न्योता दे रही है। वही एंट्री गेट पर लंबा इंतजार करने के कारण लोग काफी परेशान हो रहे हैं।

वही देखा जा रहा है कि नियमों को लागू होने के बाद से मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों को बाहर ही रोका जा रहा है जब तक प्लेटफार्म खाली नहीं हो जाता। ऐसे में उन लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है जो रोजाना की तरह आज भी अपने रोजाना टाइम के अनुसार मेट्रो स्टेशन पहुंचे। 

भीड़ के कारण लोगों की लाइन सड़क तक पहुंच गई है और कई राउंड बनते ही जा रहे हैं दिल्ली के ज्यादातर मेट्रो स्टेशन पर ऐसा ही नजारा देखने को मिला रहा है।

Related posts

पाक आर्मी चीफ से गले मिलने पर शिवसेना का सिध्दू पर निशाना, कहा ‘बेशर्मी की हद’

mohini kushwaha

राहुल के अध्यक्ष बनने को लेकर पार्टी में उठे विरोध के सुर, पूनावाला बोले ये कोई फैमिली बिजनेस है क्या

Breaking News

लखीमपुर खीरी हिंसा : पुलिस के समक्ष बयान दर्ज कराने नहीं पहुंचे आशीष मिश्रा

Neetu Rajbhar