featured देश

ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे के बीच मंत्रिपरिषद के साथ पीएम मोदी की बैठक आज, जानिए किन मुद्दों पर होगी चर्चा

542cebe9be26fee3471fc5eaed052ad6 original ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे के बीच मंत्रिपरिषद के साथ पीएम मोदी की बैठक आज, जानिए किन मुद्दों पर होगी चर्चा

कोविड-19 के नए स्वरूप ओमिक्रोन वेरिएंट के बढ़ते संक्रमण के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंत्रिपरिषद  के साथ बैठक करेंगे। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह बैठक आज शाम करीब 4:00 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित की जाएगी। जानकारी के मुताबिक बैठक के दौरान उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा भी हो सकती हैं। 

मंत्रिपरिषद के साथ पीएम मोदी की बैठक आज 

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने पिछले सप्ताह गुरुवार को उच्च स्तरीय बैठक में कोरोना की स्थिति का जायजा लिया था। इस दौरान पीएम मोदी ने अधिकारियों को कोरोनावायरस के नए प्रारूप ओमिक्रोन के प्रसार को लेकर अधिक सतर्क रहने की सलाह दी थी। साथ ही केंद्र सरकार की ओर से राज्य सरकारों को ओमिक्रोन को लेकर सावधानी बरतनी, कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए गए थे। 

देश के 21 राज्य में दस्तक दे चुका है ओमिक्रोन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक भारत के अभी तक 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोनावायरस का नया वेरिएंट ओमी क्रोम दस्तक दे चुका है। ओमिक्रोन संक्रमित राज्य की लिस्ट में सबसे आगे दिल्ली हैं। ताजा अपडेट के मुताबिक दिल्ली में ओमिक्रोन के कुल 236 मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें से 51 लोग ठीक हो चुके हैं। अन्य राज्य की बात करें तो महाराष्ट्र में 167, गुजरात में 73, तेलंगाना में 62, केरल में 65, तमिलनाडु में 34, कर्नाटक में 34, राजस्थान में 46, पश्चिम बंगाल में 11, हरियाणा में 12, उड़ीसा में 8, मध्य प्रदेश में 9, आंध्र प्रदेश में 6, जम्मू कश्मीर में 3, उत्तरप्रदेश में 2, गोवा में 1, हिमाचल प्रदेश में 1, चंडीगढ़ में 3,लद्दाख में 1,उत्तराखंड में 1 मामले दर्ज किए गए है। हालांकि 241 लोगों संक्रमण मुक्त भी हो चुके है।

Related posts

केंद्र ने प्रतिस्पर्धा अधिनियम की समीक्षा के लिए समिति का गठन किया

mahesh yadav

कोरोना के कारण लगातार दूसरी साल अमरनाथ यात्रा रद्द, ऑनलाइन दर्शन कर सकेंगे भक्त

Shailendra Singh

Google Layoffs: गूगल करेगा 10 हजार कर्मचारियों की छंटनी

Rahul