featured मध्यप्रदेश राज्य

मध्य प्रदेश: स्वच्छता को लेकर प्रशासन हुआ सख्त, गंदगी फैलाने वालों पर लगा 50000 का जुर्माना

स्वच्छता अभियान शपथ मध्य प्रदेश: स्वच्छता को लेकर प्रशासन हुआ सख्त, गंदगी फैलाने वालों पर लगा 50000 का जुर्माना

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में स्वच्छता अभियान में समस्या खड़े करने वाले एवं गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ प्रशासन ने सख्त रवैया अपनाया है। इसके तहत प्रशासन ने गंदगी फैलाने वालों पर ₹50000 का जुर्माना लगाने का निर्णय लिया है। 

आपको बता दें ग्वालियर में स्वच्छता सर्वेक्षण की रैंकिंग में सुधार के लिए लगातार कोशिश कर रहा है, इसी के मद्देनजर 2022 स्वच्छता सर्वेक्षण के तहत तैयारियां शुरू कर दी गई है। और पूरे शहर में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है।  

ये भी पढ़े: संसद भवन परिसर में विपक्षी दल कर रहे हैं प्रदर्शन, कांग्रेस ने कहा निलंबन वापसी तक जारी रहेगा प्रदर्शन

साथ ही आम लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक भी किया जा रहा है। शहरों में दुकानदारों आम लोगों से अपील की जा रही है। कि वह अपने पास कूड़ा दान जरूर रखें। साथ ही गीले और सूखे कूड़े को अलग अलग रखें। व कूड़ा गाड़ियों में भी अलग-अलग डालें।

नगर निगम द्वारा भी आम लोगों को जागरूक किया जा रहा है सार्वजनिक स्थान पर सोच स्थलों मार्गो सड़क किनारे नदियों में कचरा यह गंदगी ना फैले इसके लिए लगातार अपील की जा रही है। वहीं अब सख्त रवैया अपनाते हुए। गंदगी फैलाने वालों के ऊपर जुर्माना भी रखा गया है। 

स्वच्छता कार्यक्रम के दौरान वार्ड मॉनिटरिंग द्वारा गंदगी फैलाने, गीला और सूखा कूड़ा अलग ना करने वालों, खुले में थूकने वाले व्यक्तियों पर ₹50000 से अधिक का जुर्माना वसूला जाएगा। 

Related posts

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रेस कांफ्रेंस कर प्रदेश में पुलिस के रवैये को लेकर किए ये गंभीर सवाल 

Rani Naqvi

जेएनयू में दो गुटों की झड़प में घायल हुए 2 छात्र, मौके पर पहुंची पुलिस

Neetu Rajbhar

भारत-रूस के बीच डिफेंस सिस्टम डील पर हस्ताक्षर किए गए

mahesh yadav